scriptसोमवार से रिटर्निंग अफसर सीखेंगे के चुनाव कराने के गुर | Returning officers training program on Monday | Patrika News

सोमवार से रिटर्निंग अफसर सीखेंगे के चुनाव कराने के गुर

locationबरेलीPublished: Sep 18, 2016 02:37:00 pm

प्रशिक्षण कार्यक्रम दो चरणों में आयोजित किया जाएगा।

training program

training program

बरेली। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जहां राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं चुनाव आयोग ने भी निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कमर कस ली है। सोमवार से बरेली में पश्चिमी यूपी के 28 जिलों की 148 विधानसभा सीटों के लिए बनाए गए रिटर्निंग अफसरों का प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हो रहा है। ये अफसर चुनाव की बारीकियों को सीखेंगे।

दो चरणों में दी जाएगी ट्रेनिंग
ट्रेनिंग के लिए दो अलग स्थान भी तय किए गए। एक विकास भवन और दूसरा कलेक्ट्रेट सभागार। पहले चरण की ट्रेनिंग से 19 सितंबर से 22 सितंबर तक और दूसरे चरण की 26 से 29 सितंबर तक चलेगी। ट्रेनिंग के लिए आयोग के अफसर रविवार को ही पहुंच गए। पहले चरण में 74 आरओ को ट्रेनिंग दी जाएगी इसी तरह बाकी बचे 74 आरओ को दूसरे चरण में ट्रेनिंग दी जाएगी।

इन जिलों के अफसर लेंगे हिस्सा
बरेली में सोमवार से शुरू हो रही ट्रेनिंग में बरेली, बदायूं, शाजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, रामपुर, मुरादाबाद, सम्भल, बिजनौर, अमरोहा, आगरा, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, मथुरा, मेरठ, गाजियाबाद, मुज्जफरनगर, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, शामली, फर्रुखाबाद, अलीगढ़, बुलन्दशहर, हापुड़, बागपत और हाथरस के अफसर चुनाव कराने के गुर सीखेंगे।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो