scriptसुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सड़कों पर उतरे शिक्षा मित्र | uttar pradesh samayojit Shiksha mitra sangh protest after Supreme Court order latest news in Hindi | Patrika News
बरेली

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सड़कों पर उतरे शिक्षा मित्र

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षामित्र सरकार से पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की मांग कर रहे हैं।

बरेलीJul 26, 2017 / 04:40 pm

अमित शर्मा

Shikshamitra

Shikshamitra

बरेली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षा मित्रों के खिलाफ आए फैसले के बाद शिक्षा मित्रों में गुस्सा है। बुधवार को शिक्षा मित्र इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरे और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा और सरकार से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की मांग की।

1.70 लाख शिक्षामित्रों की रोजी रोटी पर संकट
उत्तर प्रदेश समायोजित शिक्षा मित्र शिक्षक संघ के तत्वाधान में शिक्षा मित्र प्रदर्शन में शामिल हुए। संगठन का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षा मित्रों का समायोजन रद्द करने के कारण 1.70 लाख शिक्षा मित्र और उनके परिवारों पर रोजी रोटी का गहरा संकट उत्पन्न हो गया है। इस फैसले से प्राथमिक शिक्षा पर भी गहरा संकट उत्पन्न हो गया है।

पुनर्विचार याचिका की मांग
संगठन ने सरकार से मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट में शीघ्र ही पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाए और सरकार शिक्षा मित्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए उचित निर्णय ले जिससे कि एक लाख 70 हजार शिक्षा मित्रों का भविष्य सुरक्षित हो सके। इस मौके पर कपिल यादव, प्रवेश पटेल, डॉ केपी सिंह, कुमुद केशव पांडे समेत तमाम शिक्षा मित्र मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो