Patrika Hindi News

Exclusive : इस सरकारी अस्पताल में कराना हो इलाज तो पंखा ले जाओ साथ

Updated: IST Burn ward
मरीजों के लिए सजा से कम नहीं है जिला अस्पताल का बर्न वार्ड, पढ़िए एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

जितेंद्र वर्मा

बरेली। इन दिनों जबरदस्त गर्मी और उमस हो रही है। ऐसा मौसम जले हुए मरीजों के लिए काफी तकलीफदेह होता है, लेकिन बरेली जिला अस्पताल का बर्न वार्ड ऐसे मरीजों के लिए किसी सजा से कम नहीं हैं। यहां के हालात ऐसे हैं कि मरीज टेबल फैन खरीद कर चला रहे हैं।

पंखे और एसी बने शोपीस

कायदे से बर्न वार्ड में एसी का इंतजाम होना चाहिए। इससे मरीजों को राहत मिलती है और वो जल्दी ठीक भी होते हैं। पुरुषों के वार्ड में 10 बेड हैं। जिनमें इन दिनों पांच मरीज भर्ती हैं, लेकिन जिस तरह से तापमान बढ़ा हुआ है। उसके लिए यहां लगा एक छोटा एसी नाकाफी है। यहां जो पंखे लगे हैं वो भी रख-रखाव की कमी की वजह से काफी धीमे चलते हैं।

burn ward

बर्न वार्ड में तप रहे मरीज

बर्न वार्ड में मरीज गर्मी से तपते रहते हैं। इसकी वजह से उनके जख्मों में तीखी जलन होती है। यहां दो मरीज राहत के लिए टेबल फैन लेकर लाए हैं। बाकी कई मरीज गरीबी की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं और परेशानी उठा रहे हैं। यह अपनी पीड़ा कई बार डॉक्टर और नर्स से कह चुके हैं।

तीमारदार खरीद कर लाए पंखे

बर्न वार्ड में भर्ती मरीज अंकित ने बताया कि उमस की वजह से उसे बहुत जलन होती है। उसका दर्द देखकर घर वाले पंखा खरीद लाए हैं, लेकिन इससे राहत नहीं है। वोल्टेज कम होने की वजह से पंखा भी ज्यादा तेज नहीं चलता है। वैसे भी एसी जैसी बात पंखे में नहीं आती है।

burn ward

सीएमएस को नहीं है जानकारी

इस बारे में जब अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर केएस गुप्ता से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि बर्न वार्ड में पंखे और एसी लगा हुआ है। मरीजों द्वारा पंखा लाने की बात की जानकारी नहीं है। वो लखनऊ में मीटिंग में थे। उन्होंने कहा कि स्टॉफ ने उन्हें इस बारे में नहीं बताया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???