script3 घण्टे, 35 अधिकारी, 2 विधायक, 51 परिवाद | 3 hours, 35 officers, 2 members, 51 libel | Patrika News

3 घण्टे, 35 अधिकारी, 2 विधायक, 51 परिवाद

locationबाड़मेरPublished: Feb 12, 2016 10:00:00 pm

आमजन की शिकायतों व समस्याओं के समाधान को लेकर गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र

barmer

barmer

बा ड़मेर।आमजन की शिकायतों व समस्याओं के समाधान को लेकर गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई व जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक हुई। जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुई सुनवाई व बैठक में 35 अधिकारियों व 2 विधायकों ने भाग लिया। तीन घंटे चली जनसुनवाई में मुख्यत: शहर की अतिक्रमण, सफाई व विद्युत व्यवस्थाओं पर चर्चा सहित कुल 51 परिवाद दर्ज किए गए। वहीं जिले के अन्य क्षेत्रों से आए परिवादियों ने राजस्व, पंचायत, पेयजल, शिक्षा, मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं को लेकर अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। पेश है
लाइव रिपोर्ट…

एक घंटा देरी से प्रारम्भ


अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई एक घंटा देरी से प्रारम्भ हुई। सुबह 10 बजे प्रस्तावित इस बैठक में 10:30 बजे चिकित्सा, कृषि, विद्युत, शिक्षा एवं सार्वजनिक विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। वहीं करीब 20 परिवादी भी मौजूद थे। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा के 11 बजे आने के बाद बैठक प्रारम्भ हुई।

अतिक्रमण व सफाई को लेकर किया आश्वस्त

बैठक में शहर में अतिक्रमण की समस्या को लेकर आयुक्त ने जिला कलक्टर को आश्वस्त किया कि अगली जनसुनवाई तक अतिक्रमणों को हटा दिया जाएगा। गांधीनगर वासियों की ओर से नाले की समस्या के स्थायी समाधान की मांग पर आयुक्त ने कहा कि यह कार्य प्राथमिकता के साथ किया जाएगा। वाटर लॉगिंग की समस्या को लेकर शहर के प्रमुख नालों के पैंदे आरसीसी से बनाए जाएंगे।


जनता फोटो खिंचवाने नहीं आती

शहर के विभिन्न मोहल्लों में भामाशाह व आधार कार्ड बनवाने के लिए नगर परिषद की ओर से संचालित हो रहे शिविरों में अनियमितताओं को लेकर विधायक मेवाराम जैन ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होनें कहा कि शिविरों में मशीनें नहीं पहुंचने से कार्य नहीं हो रहा है। जनता फोटो खिंचवाने थोड़े ही आती है। इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने सबंधित अधिकारी को निर्देश दिए।

झूलते तार बने परेशानी

शहर के बलदेव नगर, दानजी की हौदी, इन्द्रा कॉलोनी व इन्द्रा नगर के बाशिन्दों की ओर से विधायक मेवाराम जैन ने झूलते तारों से हो रही मौतों को लेकर डिस्कॉम के अधिकारियों से कारण पूछा। अधिशासी अभियन्ता मांगीलाल जाट ने कहा कि अण्डरग्राउंड केबल का कार्य चल रहा है। साथ ही शहर में अधिक खतरे वाले स्थानों पर कार्य किया जा रहा है। जल्द इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ली जानकारी

जिले के सभी उपखंड अधिकारी जिला स्तरीय बैठक में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हुए थे। बालोतरा उपखंड के अराबा पुरोहितान गांव के मूलसिंह की परिवेदना पर जिला कलक्टर ने अतिक्रमण मामले की जानकारी उपखंड अधिकारी से लेकर समस्या समाधान के निर्देश दिए। इसके अलावा अन्य किसी उपखंड से इस सेवा का प्रयोग नहीं लिया गया। उपखंड अधिकारी शिव से कनेक्टिविटी नहीं मिलने से बात नहीं हो सकी।

51 परिवाद दर्ज

जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक परिस देखमुख, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमएल नेहरा सहित 35 अधिकारियों की उपस्थिति में जिलेवासियों ने 51 परिवाद दर्ज कराएं। कलक्टर ने संबधित विभाग के अधिकारियों को इनके निस्तारण करने तथा इसकी पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो