scriptगैस रिसाव के डर से 13 घंटे बिजली, मोबाइल, चूल्हे बंद | Fear of the gas leak 13 hours electricity, mobile, off the stove | Patrika News
बाड़मेर

गैस रिसाव के डर से 13 घंटे बिजली, मोबाइल, चूल्हे बंद

राष्ट्रीय राजमार्ग 112 पर घड़सी का बाड़ा के पास रविवार मध्यरात्रि एलपीजी गैस से भरा टैंकर पलटने से

बाड़मेरNov 24, 2015 / 12:54 am

मुकेश शर्मा

barmer

barmer

बालोतरा (बाड़मेर)।राष्ट्रीय राजमार्ग 112 पर घड़सी का बाड़ा के पास रविवार मध्यरात्रि एलपीजी गैस से भरा टैंकर पलटने से आस-पास के एक किलोमीटर दायरे में करीब 13 घंटे तक कफ्र्यू जैसा माहौल रहा। पांच सौ मीटर के दायरे में तो माहौल संवेदनशील नजर आया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन पांवों पर रहा तो लोग भयभीत नजर आए। टैंकर पलटने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर इसे डायवर्ट कर दिया। आखिरकार सोमवार दोपहर बाद हालात सामान्य हो पाए।

दोपहर तक नहीं जला पाए चूल्हे

टैंकर पलटने के बाद वातावरण में ज्वलनशील गैस घुल गई। इससे करीब 500 मीटर तक गैस की गंध महसूस की गई। अनहोनी की आशंका के चलते प्रशासन ने करीब आधा किलोमीटर दूरी में बसी ढाणियों के ग्रामीणों को बीड़ी-सिगरेट, चूल्हा या चिंगारी नहीं जलाने की हिदायत दी। इसके चलते घटनास्थल के समीप स्थित ढाणियों में दोपहर बाद तक चूल्हे आदि नहीं जलाए गए। प्रशासन ने इलाके में विद्युत आपूर्ति एवं मोबाइल भी बंद करवा दिए।

संयुक्त अभियान से पाया काबू

सेना, प्रशासन व एचपीसीएल टीम जोधपुर के संयुक्त ऑपरेशन के बाद सोमवार दोपहर करीब एक बजे गैस रिसाव को बंद कर टैंकर सीधा किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो