scriptबस्तर कलक्टर कटारिया ने मीडिया से बनाई दूरी | Batar : Bastar collector Kataria created distance from the media | Patrika News
बस्तर

बस्तर कलक्टर कटारिया ने मीडिया से बनाई दूरी

काला चश्मा और चटक नीली शर्ट पहनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने के बाद प्रदेश के मंत्रियों के निशाने पर आए बस्तर कलक्टर अमित कटारिया ने मीडिया से दूरी बना ली है।

बस्तरMay 21, 2015 / 11:02 am

चंदू निर्मलकर

Bastar collector Kataria

Bastar collector Kataria

बस्तर/जगदलपुर. काला चश्मा और चटक नीली शर्ट पहनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने के बाद प्रदेश के मंत्रियों के निशाने पर आए बस्तर कलक्टर अमित कटारिया ने मीडिया से दूरी बना ली है। जनसम्पर्क विभाग से उन्होंने मीडिया कर्मियों की सूची मंगा ली है और अपने टेलीफोन ऑपरेटर को स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि मीडिया के किसी भी प्रतिनिधि का फोन उन तक न पहुंचाया जाए। अपने कार्यालय में भी वे दिनभर किसी मीडियाकर्मी से नहीं मिले।

पत्रिका ने दिनभर की कोशिश

इस पूरे घटनाक्रम पर पक्ष जानने के लिए ‘पत्रिका’ ने बुधवार को दिनभर कटारिया से बात करने की कोशिश की। उनके मोबाइल नम्बर पर लगातार बात करने का संदेश दिया जाता रहा। उनके वॉट्सएप पर भी यह आग्रह किया जाता रहा कि पत्रिका प्रतिनिधि उनसे इस मुद्दे पर बात करना चाहता है। उनका पक्ष जानने के लिए सवाल भी वॉट्सएप पर भेजे गए, लेकिन इन संदेशों को देखने के बाद भी कटारिया ने कोई जवाब नहीं दिया।

गाइडलाइन की तैयारी

सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों के अनुसार मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों ने जिस तरह के तेवर दिखाए, उसके बाद विभाग अपने अधिकारियों ने लिए नई गाइडलाइन जारी करने की तैयारी में है।

दोपहर बाद पहुंचे कार्यालय

कलक्टर कटारिया बुधवार को दोपहर 4.30 बजे के आसपास कलक्टोरेट स्थित अपने कार्यालय पहुंचे। उनके पहुंचते ही पत्रिका प्रतिनिधि ने पर्ची भेजकर मिलने का आग्रह किया। कटारिया ने पत्रिका प्रतिनिधि को करीब डेढ़ घंटे इंतजार कराया। बाद में वे शाम छह बजे अपने कार्यालय से निकलकर घर के लिए रवाना हो गए। उनसे कलक्टर बंगले के नम्बर पर भी बार-बार फोन लगाकर उनसे बात करा देने का आग्रह किया, लेकिन फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि उसे स्पष्ट निर्देश है कि किसी मीडिया कर्मी का फोन उन्हें अंदर ट्रांसफर न किया जाए। उनसे बातचीत करने के लिए संभागीय जनसम्पर्क अधिकारियों से भी आग्रह किया, लेकिन उन्होंने भी इस मुद्दे पर अपने हाथ खड़े कर दिए।

Hindi News/ Bastar / बस्तर कलक्टर कटारिया ने मीडिया से बनाई दूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो