Patrika Hindi News

> > > > Jagdalpur : AB cable, 14 km, take the 216 poles

14 किमी में एबी केबल, शहर में लगेंगे 216 खंभे

Updated: IST 200 connection for BPL families
छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी मुख्यमंत्री शहरी विद्युतीकरण योजना के तहत शहर में 216 नए विद्युत पोल लगाएगा और 14 किमी की रेंज में एबी केबल लगाया जाएगा।

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी मुख्यमंत्री शहरी विद्युतीकरण योजना के तहत शहर में 216 नए विद्युत पोल लगाएगा और 14 किमी की रेंज में एबी केबल लगाया जाएगा। जिससे विद्युत चोरी के मामलों को कम किया जा सके और व्यवधान रहित बिजली उपलब्ध कराई जा सके।

मुख्यमंत्री शहरी विद्युतीकरण के तहत नगर निगम क्षेत्रों में ही नहीं नगर पंचायत और नगर पालिका क्षेत्रों में भी लागू होगी। इस योजना के तहत बीपीएल परिवारों को नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराई जा सकेगी। इसके लिए 1 करोड़ 61 लाख रुपए शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई है। वर्तमान में लगभग 200 कनेक्शन बीपीएल परिवारों के हैं।

इसके अलावा सात किमी की एलटी लाइन अतिरिक्त खींची जाएगी। शहर में व्यवधान रहित बिजली के लिए प्रयास किया जा रहा है। विद्युत चोरी के मामलों को घनी बसाहटों में एबी केबल बिछाए जाएंगे। इसके अलावा जिले में स्कूलों के विद्युतीकरण का कार्य भी जारी है अब तक 1600 स्कूलों का विद्युतीकरण किया जा चुका है, 600 में कार्य होना बाकी है।

लगेंगे पांच नए ट्रांसफार्मर

शहर में चार नग 100 केवीए और 1 नग 200 केवीए के ट्रांसफार्मर शहर के विभिन्न हिस्सों में लगाए जाएंगे। इसके अलावा क्षमता वृद्धि का कार्य भी किया जाएगा।

पीएन सिंह, कार्यपालन अभियंता : शहर के विभिन्न हिस्सा में नए पोल व ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे व क्षमता में वृद्धि की जाएगी। बीपीएल परिवारों को कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए शासन ने 1 करोड 61 लाख रुपए मिले हैं।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे