Patrika Hindi News

बस्तर संभाग को मिली 11 नई महतारी एंबुलेंस

Updated: IST recieved
बदहाल स्वास्थय सेवा से ग्रसित बस्तर को सरकार ने दिए 11 महतारी एंबुलेंस, वाहनों की संख्या बढऩे से अब बस्तर में संस्थागत प्रसव का आंकड़ा बढऩे की उम्मीद है। नए वाहन में कुछ सुविधाएं बढ़ाई गई हैं।

जगदलपुर. गर्भवती माताओं और नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल तथा अस्पताल से घर लाने के लिए संचालित महतारी एक्सप्रेस एम्बुलेंस की बस्तर संभाग में संख्या अब बढ़कर 70 हो गई है।

मंगलवार को 11 नई महतारी एंबुलेंस पहुंची, जिसे संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं आरएन पांडेय, सीएमएचओ देवेन्द्र नाग, डीपीएम निशा मौर्य, जिला प्रबंधक बी. संतोष कुमार की मौजूदगी में रवाना किया गया।

बी. संतोष कुमार ने बताया कि टोल फ्री नंबर 102 पर आधारित 50 महतारी एक्सप्रेस एंबुलेंस वाहनों का लोकार्पण 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर में किया था, जिसमें से 11 महतारी एक्सप्रेस वाहन बस्तर संभाग को दिए गए हैं।

संभाग स्तर पर स्वास्थ्य विभाग में अब इन 11 वाहनों को मिलाकर महतारी एक्सप्रेस वाहनों की संख्या 70 हो गई है। 11 नई एंबुलेंस में कोंडागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा को 1-1, नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा और कांकेर को 2-2 वाहन दिए गए हैं।

वाहनों की संख्या बढऩे से अब बस्तर में संस्थागत प्रसव का आंकड़ा बढऩे की उम्मीद है। नए वाहन में कुछ सुविधाएं बढ़ाई गई हैं।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???