Patrika Hindi News

> > > > Jagdalpur : Bastar University over assume commissinor Dilip Vasnikar

अंतत: कुलपति की रवानगी, अब कमिश्रर जिम्मे बस्तर विश्वविद्यालय

Updated: IST  Section 52 imposed
विश्वविद्यालय में धारा 52 लगाने की सिफारिश को सीएम के बाद अब कुलाधिपति ने लगाई मुहर। विवि में प्रशासनिक व अकादमिक गतिविधियों के संचालन में लगातार आ रही बाधाओं के चलते सरकार का कड़ा निर्णय।

जगदलपुर. बस्तर विश्वविद्यालय में 22 सितंबर को धारा 52 लगा दिया गया है। ऐसी स्थिति में अब कमिश्रर दिलीप वासनीकर को विवि संभालने के आदेश सीएम हाउस से जारी हो गया है।

हालांकि विवि व आयुक्त दोनों ही कार्यालयों में देर रात तक इस बाबत लिखित आदेश नहीं पहुंच पाया है। राजधानी से हासिल खबरों में इस बात की पुष्टि हो चुकी है। इधर इस मसले को लेकर विवि में दिन भर अफरातफरी का माहौल रहा।

रजिस्ट्रार व कुलपति दोनों ही खेमों में इस मसले को लेकर सवाल- जवाब होते रहे। आखिरकार देर शाम को स्थिति स्पष्ट हो गई कि उच्च शिक्षा विभाग अब कुलपति प्रो. एनडीआर चंद्र को कार्यमुक्त करना तय कर चुका है।

छत्तीसगढ़ गठन और विवि की स्थापना के बाद ऐसा पहला मौका है कि जब किसी विवि में धारा 52 लगाया गया है। इस बारे में कुलपति ने राज्य शासन के निर्णय को सूचना नहीं मिलने की बात कहते टाल दिया है वहीं कमिश्रर कार्यालय में इस बारे में निर्देश की प्रतीक्षा किए जाने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे