scriptदोहरी लाइन पर चली ट्रेन हुआ फाइनल निरीक्षण | Jagdalpur : Dual Line train was standing at the final inspection | Patrika News
बस्तर

दोहरी लाइन पर चली ट्रेन हुआ फाइनल निरीक्षण

जगदलपुर से कुमार मारेंगा तक प्रथम चरण के  रेल लाइन दोहरीकरण का
कार्य पूरा हो गया है। बुधवार को दोहरी लाइन पर फाइनल निरीक्षण किया गया।

बस्तरApr 28, 2016 / 08:59 am

Ajay shrivastava

Will gift

rail doubling three steps

जगदलपुर. जगदलपुर से कुमार मारेंगा तक प्रथम चरण के रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य पूरा हो गया है। बुधवार को दोहरी लाइन पर फाइनल निरीक्षण किया गया।

75 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलाया गया ट्रेन
इस अवसर पर 75 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाया गया। निरीक्षण के लिए रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर एस नायक ने रेल लाइन का पुश ट्रॉली से निरीक्षण भी किया गया और तोकापाल तक गए और फिर वहां से ट्रॉली से वापस आए और ट्रेन को सफलता पूर्वक चलाया गया।

40 फीसदी कार्य पूरा
एस नायक ने बताया कि दोहरीकरण के संबंध में रिपोर्ट दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को सौंपी जाएगी। गौरतलब है कि दोहरीकरण का कार्य तीन चरणों में किया जाना है। प्रथम चरण जगदलपुर से तोकापाल, दूसरे चरण में किरंदुल से गीदम और तीसरे चरण में सिलकझोड़ी से गीदम तक किया जाना है। जगदलपुर से किरंदुल तक दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। 164 किमी में 18 स्टेशन आते हैं। अब तक 40 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है।

मिलेगी सौगात
बस्तर वासियों को इस लाइन के दोहरीकरण के कार्य का पूरा होने का इंतजार है। इस लाइन के बन जाने के बाद रायपुर से कनेक्टिविटी की संभावना है।

Home / Bastar / दोहरी लाइन पर चली ट्रेन हुआ फाइनल निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो