Patrika Hindi News

> > > > Jagdalpur : Encroachment on road debris, businessmen business concern

अतिक्रमण का मलबा सड़क पर, व्यवसायियों को कारोबार की चिंता

Updated: IST Business to a complete halt
पितृपक्ष की शुरुआत हो गई है। आने वाले कुछ दिनों में नवरात्र व उसके बाद दीपावली पर्व आ रहा है। इस सीजन में करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार सिर्फ जगदलपुर में हो जाता है।

जगदलपुर. पितृपक्ष की शुरुआत हो गई है। आने वाले कुछ दिनों में नवरात्र व उसके बाद दीपावली पर्व आ रहा है। इस सीजन में करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार सिर्फ जगदलपुर में हो जाता है। एेसे कारोबारी सीजन के दौरान मेन रोड़ चौड़ीकरण जारी रहने से व्यवसायी परेशान हैं।

इन दिनों मेन रोड़ से आम लोगों का गुजरना तो हो रहा है, पर वे शापिंग करने नहंी बल्कि यहां दुकान, सड़कों की तोडफ़ोड़ को देखने के लिए गुजर रहे हैं। पखवाड़े भर से जारी तोडफ़ोड़, मरम्मत व निर्माण कार्य के चलते मेन रोड़ का कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ गया है।

सजाना छोड़ समेटने में जुटे

पर्व के माह भर पहले ही दुकानों की साज- सज्जा व सजावट में जुटने वाले व्यवसायी इन दिनों सामानों को सजाना छोड़कर सामान को सहेजने व संभालने जुटे हैं। जाहिर है कि तोडफ़ोड़ के नुकसान के साथ ही नए फर्नीचर, साज सज्जा, प्रचार- प्रसार व कर्मचारियों की अन्य कार्यों में व्यस्तता से भी जूझ रहे हैं।

मोहलत मिले तो संभले

पत्रिका से चर्चा में मेन रोड के व्यवसायियों ने कहा कि प्रशासन यदि चौड़ीकरण कर रहा है तो वे उसके साथ हैं। इसके लिए वे खुदबखुद तोडफ़ोड़ भी करवा रहे हैं। इसके बावजूद त्योहारी सीजन सिर पर होने से उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। दरअसल सड़कों पर मलबा बिखरा होने से आवागमन भी रुक सा गया है। एेसे में यदि मलबा को तत्काल हटा दिया जाए व चौड़ीकरण को कुछ समय के लिए टाल दिया जाए। इस मसले को लेकर कुछ व्यवसायी जिला प्रशासन से मिलने की बात भी कहते रहे।

नाली निर्माण जारी

मेन रोड चौड़ीकरण के साथ ही नाली निर्माण का काम जारी है। गुरुवार को भी इस मार्ग पर स्टेट बैंक के पास से नाली निर्माण की तैयारियां जारी रहीं। नाली निर्माण के चलते पेयजल पाइप लाइन टूट फूट होने की परेशानी भी लोगों ने कही है। उनका कहना है कि जेसीबी से खोदने की वजह से एेसा हो रहा है। सावधानी से चौड़ीकरण करने की बात प्रभावितों ने कही है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे