Patrika Hindi News

> > > > Jagdalpur : Modi convinced the farmers to plant without having to have the decision Dilmili

मोदी ने किसानो को विश्वास लिए बगैर ही डिलमिली में प्लांट लगाने का कर लिया निर्णय

Updated: IST CJC
मरहवाही विधायक ने बस्तर प्रवास के तीसरे दिन डिलमिली में प्लांट से होने वाले प्रभावितों से पहले मुलाकात की और इसके बाद पीएम मोदी पर बस्तर की स्थानीय जनता का शोषण करने का आरोप लगाया।

जगदलपुर. छत्तीसगढ जनता कांग्रेस (जोगी) के नेता व मरहवाही विधायक ने बस्तर प्रवास के तीसरे दिन डिलमिली में प्लांट से होने वाले प्रभावितों से पहले मुलाकात की और इसके बाद पीएम मोदी पर बस्तर की स्थानीय जनता का शोषण करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी ने यहां पर 40 हजार करोड़ का पावर स्टील प्लांट लगाने का निर्णय तो ले लिया, लेकिन इसके लिए यहां के लोगों को ना तो कभी विश्वास में लिया और ना ही यहां एक बार भी ग्राम सभा का आयोजन किया गया। अमित जोगी इतने में ही नहीं रूके उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियां बस्तर विरोधी नजर आ रही हैं। पोलावरम डैम से जहां साउथ बस्तर को डूबोने का तो मध्य और उत्तर बस्तर को सूखा बनाने की तैयारी में है सरकार। साथ ही कहा कि छजकां बस्तरवासियों का शोषण नहीं होने देगा और यहां के आदिवासियों के सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन किया जाएगा।

तो भविष्य में सूख जाएगी बस्तर की प्राणदायनी नदी

अमित जोगी ने जोरा नाला पर बात करते हुए कहा कि ओडिशा ने जोरा नाला पर 2 डैम बनाकर रखा है जब्कि यह नदी का 80 प्रतिशत भाग बस्तर इलाके में है, बावजूद इसके ओडिशा को फायदा पहुंचाने राज्य सरकार कोई भी प्रोजेक्ट तैयार नहीं कर रही है। इसी का नतीजा है कि बस्तर वासी आज भी बुनियादी सुविधाओं के तरस रहे हैं और ओडिशा मजा मार रहा है। यदि एेसा ही चलता रहा तो जोरानाला का पानी शबरी में चला जाएगा और बस्तर की प्राणदायनी नदी इंद्रावती सूख जाएगी।

आज बकावंड का करेंगे दौरे पर

अमित जोगी शुक्रवार को बकावंड दौरे पर जांएगें। मिली जानकारी के अनुसार यहां अमित जोगी सभा करेंगे और संगठन विस्तार को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि यहां करीब 500 से अधिक लोग पार्टी का दामन भी थामेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे