Patrika Hindi News

> > > > Jagdalpur : The three-hour long siege Adhawal- Marenga bypass, said 350 arrests

Audio Icon आड़ावाल- मारेंगा बाइपास का तीन घंटे तक घेराव, 350 ने दी गिरफ्तारी

Updated: IST three hour long siege
आड़ावाल- मारेंगा बदहाल बाइपास के मुद्दे को उठाते युवा छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी ) ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन। कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में साढ़े तीन सौ कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

जगदलपुर. आड़ावाल- मारेंगा बदहाल बाइपास के मुद्दे को उठाते युवा छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी ) ने मंगलवार को रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कार्रवाई की मांग को लेकर पार्टी प्रतिनिधि ऋचा जोगी व प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रभाग विनोद तिवारी के नेतृत्व में साढ़े तीन सौ कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी भी दी।

गिरफ्तार पदाधिकारियों ने चेतावनी देते कहा है कि जल्द कार्रवाई नहीं होने पर राजधानी में उग्र आंदोलन करेंगे।संजय बाजार में दोपहर को ही कार्यकर्ता जमा होने लगे थे।

Jogo congress protest

दोपहर 2 बजे के आसपास ऋचा जोगी अन्य पदाधिकारियों के साथ यहां पहुंची। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते कहा कि आड़ावाल- मारेंगा बाइपास सरकार के भ्रष्टाचार का खुला प्रमाण है।

निर्माण के बाद सड़क उखड़ गई पर विभाग ने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद विधायक ने विधानसभा में मामला उठाया पर कार्रवाई नहीं हुई। इस मार्ग के पुनर्निमाण करने ठेकेदार अमर अग्रवाल कंस्ट्रक्शन ने हामी भरी थी।

इसके बाद भी उसने काम पीडब्लूडी मंत्री व उसके बाद सीएम का घेराव करेंगे। इतने पर भी बात नहीं बनेगी तो अदालत तक का दरवाजा खटखटाएंगे।

चार घंटे बाद गिरफ्तारी

 said 350 arrested

सभा के बाद युवा छजकां कार्यकर्ता व अन्य रैली की शक्ल में पीडब्लूडी एसई कार्यालय की ओर निकले। कार्यालय पहुंचने के रास्ते में पुलिस ने बैरीकेट लगाया था।

कार्यकर्ताओं ने बेरीकेट को हटाकर शक्ति प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी सर्किट हाउस रोड पर बने पीडब्लूडी एसई आफिस पहुंचे। यहां अधिकारियों के नहीं आने पर कार्यकर्ता जमीन पर ही बैठ गए।

दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक प्रदर्शनकारी जमा रहे। शाम को तहसीलदार आनंदराम नेताम व कोतवाली पुलिस पहुंचे। नेताम ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बनाए खुली जेल में गिरफ्तारी दी। प्रदेश सचिव जावेद खान ने बताया कि करीब एक हजार कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी है।

हालांकि पुलिस ने 345 लोगों का ही नाम उजागर किया है। ये रहे मौजूदतौसीफ जहां, शाइस्ता हुसैन, शगुफ्ता हुसैन, प्रियंका चौबे, विनोद तिवारी, हरीश कवासी, अजय, संतोष यादव, अंतुराम, मुकेश गुप्ता, प्रभात झा, बोमड़ाराम , टंकेश्वर भारद्वाज, बलीराम कश्यप, जावेद खान, राम साहू, विजय श्रीवास्तव, अमीर शेख, बाबा जमीर, अलताफउल्ला खान सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

पत्रिका ने उठाया मसलापत्रिका ने आडावाल से मारेंगा पहुंचने वाले इस बाइपास की बदहाल स्थिति का मुद्दा उठाया था। 36 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए इस 19 किमी लंबाई वाले बाइपास का निर्माण एनएमडीसी के सीएसआर मद से किया गया था। निर्माण के बाद से ही यह सड़क उखडऩे लगी थी। अब तक इस बदहाल बाइपास में चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???