script20 साल से बंद चीनी मिल का सीएम योगी इस तरीख को कर सकते हैं शिलान्यास  | Cm Yogi Adityanath will Foundation of Munderawa Suger Mill News In Hindi | Patrika News

20 साल से बंद चीनी मिल का सीएम योगी इस तरीख को कर सकते हैं शिलान्यास 

locationबस्तीPublished: Jul 16, 2017 10:00:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बीजेपी विधायक दयाराम चौधरी ने कहा अब जल्द पूरा होगा गन्ना किसानों का सपना

Cm Yogi Adityanath

Cm Yogi Adityanath

बस्ती. 20 साल से बंद मुंडेरवा चीनी मिल चलवाने के लिए सरकार ने 270 करोड़ रुपये का बजट पास करवाया है। अब इसका शिलान्यास भी सितम्बर माह में मुख्यमंत्री कर सकते हैं। जिले में 20 साल से बंद पड़ी मुण्डेरवा चीनी मिल के अब दिन बहुरने वाले हैं। ये सारी बाते बीजेपी विधायक दयाराम चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में कही। कहा कि अब जल्द गन्ना किसानों का सपना पूरा होगा। सितम्बर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुण्डेरवा चीनी मिल का शिलान्यास करेंगे, 270 करोड़ की लागत से चीनी मिल को बनाया जाएगा, विधायक ने कहा की 20 साल से बंद पड़ी चीनी मिल को मुख्यमंत्री ने चलाने की सहमति दी। 





बतादें कि चीनी मिल चालू होने की जानकारी बीजेपी विधायक दयाराम चौधरी ने दी। कहा कि बजट में मिल के लिए प्रावधान करके कुछ टोकन मनी भी दी गई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि कम से कम किसानों, गांव और गरीबों के हित में बहुत बड़ा सवाल तैर रहा था कि मुण्डेरवा का मिल बंद होने से हजारों लोग बेरोजगार हो गए बहोत से दुकानदार उजड़ गए। 



यह भी पढ़ें
सीएम

योगी आदित्यनाथ

के जिले में जहरीली शराब पीने से एक की मौत, पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज




इन सब की भावनाओं को देखते हुए मै मिल बंद होने के बाद से इस लड़ाई को लड़ता रहा। मायावती की सरकार में किसान आंदोलित थे गोलियां चली थी और तीन किसान शहीद हुए थे, उस वक्त मैने कहा था यह किसानों का खून जो धरती पर गिरा है यह कभी नाजायज नहीं जाएगा। तभी से मैं अनवरत लड़ाई लड़ता रहा। अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर मिला और मुझे भी विधानसभा में किसानों और गरीबों की बात रखने का मौका मिला। मैने उस बात को जोरदार तरीके से रखा और मुख्यमंत्री जी ने उस को स्वीकार किया। जिसका नतीजा इस बार के बजट मे सबके सामने आ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो