Patrika Hindi News

> > > > dabang destroyed poor family house in haraiya

दबंगों ने उजाड़ा आशियाना, शिकायत करने थाने पहुंची पीड़िता को पुलिस ने भगाया 

Updated: IST land capture
पुलिस की मदद से उजाड़ा गया घर, एसडीएम से पीड़िता ने लगाई गुहार

बस्ती. उत्तर प्रदेश में जमीन कब्जाने के मामले आज भी जारी है और खासतौर पर दबंग सत्ता की हनक दिखाकर गरीबों की जमीन पर जबरनकब्जा कर रहे हैं। ताजा मामला हर्रैया थाना क्षेत्र के महुघाट गांव का है, जहां मालती देवी नाम की एक गरीब महिला के छप्पर को दबंगों ने पुलिस की मदद से उखाड़ फेंक दिया। इस बात की शिकायत मालती देवी ने एसडीएम से की तो एसडीएम ने प्रभावी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मालती देवी का परिवार मेहनत मजदूरी कर किसी से जीवन यापन करता है लेकिन एक प्रापर्टी डीलर की नजर उनकी नजर पर पड़ी तो इस परिवार के लिये आफत शुरू हो गई।

प्रॉपर्टी डीलर सर्वेश चौधरी इलाके का जमीन की खरीद फरोख्त का बड़ा माना जाता है और मालती देवी के छप्पर के पीछे सर्वेश ने जमीन खरीद ली और इसी के बाद से मालती देवी को सर्वेश द्वारा परेशान किया जाने लगा। दरअसल सर्वेश मालती
देवी की जमीन को कब्जा करना चाहता है ताकि जिस जमीन को उसने खरीदा है उसके सामने की जमीन भी उसके हाथ लग जाये और हाईवे के किनारे इस जमीन को वह सोने के भाव बेच सके।

इसी मकसद को लेकर सर्वेश पिछले दो साल से इस किसान परिवार को परेशान करने के तमाम हथकंडे अपना चुका है। थाने और तहसील के कर्मचारियों को रिश्वत देकर किसान परिवार के आसियाने को उजाड़ने की कई बार कोशिश की जा चुकी है। जबकि प्रापर्टी डीलर ने भी इस परिवार को जमीन न खाली करने के बदले जान माल की धमकी दे चुका है। मालती देवी के पति ने बताया कि जब वे थाने पर जाते हैं तो वहां उन्हे गाली देकर भगा दिया जाता है और थानेदार द्वारा बोला जाता है कि तुम अपनी जमीन सर्वेश को दे दो।

मालती देवी अब अपनी ही जमीन को हासिल करने के लिये सिस्टम से लड़ रही है, खतौनी में नाम होने के साथ साथ सरकारी दस्तावेजों में भी मालती देवी पूरी तरह से सही है और एसडीएम हर्रैया भी इस बात को मानते है मगर एक दिन पहले जिस तरह से पुलिस ने दबंग सर्वेश के साथ मिलकर परिवार का आशियाना उजाड़ा वह बेहद ही शर्मनाक है और पुलिस के दामन पर धब्बा भी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे