scriptऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने पेट में छोड़ा ब्लेड | Carelessness of doctor during operation of patient | Patrika News

ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने पेट में छोड़ा ब्लेड

locationबेगूसरायPublished: Oct 20, 2016 10:37:00 pm

एक महिला का बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया था। उसी दौरान डॉक्टर मरीज के पेट में ब्लेड भूल गया…

policy of the Medical College of Management

policy of the Medical College of Management

सहरसा। प्रखंड क्षेत्र के एक अस्पताल में डॉक्टर के द्वारा भारी लापरवाही देखने को मिली। यहां एक महिला का बंध्याकरण ऑपरेशन किया गया था। उसी दौरान डॉक्टर मरीज के पेट में ब्लेड भूल गया। इसके कारण अब महिला पेट दर्द से परेशान है।

यह ऑपरेशन बिहार के सहरसा के पतरघट पीएचसी में 8 माह पूर्व कराए गया था। बुधवार को धबौली पूर्वी पंचायत के केशवपुर निवासी महादलित महिला सीमा देवी ने अपनी व्यथा सुनाते कहा कि वे चार बच्चों की मां है।

उनका पति त्रिभुवन सादा परदेश गया हुआ है। छोटी लड़की निक्की के जन्म के एक सप्ताह बाद पीएचसी पतरघट में ही 15 फरवरी 2016 को बंध्याकरण ऑपरेशन करवायी थी। आठ माह बाद पेट में अचानक तेज दर्द होने लगा। डाक्टर की सलाह पर मधेपुरा जाकर एक्स-रे कराई। जहां एक्स-रे में पेट के अंदर ब्लेड जैसी कोई चीज रहने की बात बतायी गयी।

पीएचसी प्रभारी डॉ. एलपी भगत ने बताया कि वे इस संबध में सीएस से सर्म्पक कर उन्हें जानकारी दे दी है। निर्देशानुसार जांच कर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

डॉ अशोक कुमार सिंह, सिविल सर्जन ने बताया कि यह जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि ब्लेड है या कुछ और चीज। दूसरे जगह के एक्स-रे रिपोर्ट पर कुछ नहीं कह सकते।

पीएचसी प्रभारी ने बताया कि 15 फरवरी 16 को तत्कालिन डा. अशोक कुमार द्वारा ऑपरेशन किया गया था। एक्स-रे रिपोर्ट में अंदर शेविंग ब्लेड जैसा कुछ दिखायी दे रहा है। हालांकि उन्होंने मरीज को फिलहाल खतरा से बाहर बताया। उन्होंने कहा कि यह जिला अस्पताल में जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो