Patrika Hindi News

चेतना सभा में सीएम नीतीश ने किया 7वें वेतन लाभ का ऐलान, शिक्षकों में खुशी की लहर

Updated: IST Nitish Kumar
सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर भी नियोजित शिक्षकों को वेतन वृद्धि का लाभ देंगे।

बेगूसराय। जिले में शुक्रवार को चेतना सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने एक बड़ा ऐलान किया। जिससे नियोजित शिक्षकों में खुशी की लहर फैल गई है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को भी सातवें वेतन का लाभ दिया जाएगा। हालांकि किसी ने यह भ्रम फैला दिया है कि नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतन का लाभ नहीं मिलेगा।

नीतीश ने कहा कि हमने पहले चार लाख शिक्षकों को बहाल कर मानदेय दिया। फिर मानदेय की जगह उन्हें वेतनमान दिया। इसी तरह सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर भी नियोजित शिक्षकों को वेतन वृद्धि का लाभ देंगे। हम नियोजित शिक्षकों की अनदेखी नहीं करेंगे। 4 साल में 7 निश्चय कार्यक्रम लागू कर देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और आगे भी रहेगी। पीछे हटने का सवाल ही नहीं है। शराबबंदी से सरकारी खजाने को नुकसान तो हुआ है पर बिहारवासियों को भारी लाभ मिला है। हत्या में 23 फीसदी, सड़क दुर्घटना में 21, डकैती में 25, भीषण दंगा में 40 और फिरौती के लिए अपहरण जैसे संज्ञेय वारदातों में 56 फीसदी गिरावट आई है।

मुख्यमंत्री ने सूजा पंचायत में सात निश्चय के तहत हो रहे काम को देखा। लोगों से कहा कि चार साल के अंदर पूरे बिहार में सात निश्चय कार्यक्रम को लागू कर देंगे। साथ ही कहा कि एकजुटता से ही खुले में शौच से मुक्ति संभव है। लोगों को हर घर शौचालय योजना का लाभ उठाना चाहिए।

अनट्रेंड टीचरों को अभी मिल रहे 12 से 14 हजार

वर्तमान में अनट्रेंड टीचरों को 12 से 14 हजार, प्रशिक्षितों को 17 से 21 हजार तक मिल रहे हैं। कक्षा एक से 5 तक के ट्रेंड शिक्षकों को हर माह 18324रु.,6 से 10 वालों को 19444 व 11 व 12 के शिक्षकों को 20700 रुपए मिलते हैं।

18 हजार सालाना वृद्धि सातवें वेतनमान का लाभ मिलने पर

पे बैंड व ग्रेड पे में 18 फीसदी वृद्धि होने पर शिक्षकों को हर माह 1000 रुपए से 1500 रुपए का लाभ मिलेगा। यानी हर साल
12 से 18 हजार रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???