Patrika Hindi News

> > > > School children walk in Sonepur Fair

BIHAR: बच्चों ने की सोनपुर मेले में सैर, उठा रहे लुत्फ

Updated: IST sharanpur mela bhagdad
इन दिनों राज्य के सभी स्कूली बच्चे सोनपुर मेले की सैर का लुत्फ उठा रहे हैं। सभी बच्चों को यह सैर काफी भा रही है...

हाजीपुर। इन दिनों राज्य के सभी स्कूली बच्चे सोनपुर मेले की सैर का लुत्फ उठा रहे हैं। सभी बच्चों को यह सैर काफी भा रही है। सैर के साथ ही साथ बच्चे सरकार की योजनाओं से भी अवगत हो रहे हैं। सोनपुर मेले के नखास में बच्चों की बस रुकती है और वहां से पैदल मेले की सैर करते हैं।

गुरुवार को भी कई स्कूलों के बच्चों ने मेले का परिभ्रमण किया। उनके साथ उनके शिक्षक भी थे जो बताते चल रहे थे कि मेले में कहां क्या है। बच्चों को यह अवसर मुख्यमंत्री परिभ्रमण योजना से मिल रहा है।

बच्चे अपनी सांस्कृतिक विरासत को भी देख-समझ रहे हैं। गुरुवार को कई स्कूलों के बच्चों की गाड़ियां महुआ-हाजीपुर मार्ग से होकर गुजर रही। कुछ कन्हौली के उन्ताहा लाइन होटल पर रुकी थी तो कुछ सिहपुर के लाइन होटल पर। उधर रानीपोखर, बैद्यनाथपुर, बेलकुण्डा आदि लाइन होटलों पर भी बच्चों से भरी गाड़ियां रूकी थीं। बच्चे गाड़ी से उतरकर शौच के लिए तो कुछ लघुशंका के लिए जा रहे थे।

पर्यटन विभाग के पंडाल के अलावा आर्ट एंड क्राफ्ट बाजार, ग्रामश्री मंडप, नाबार्ड हाट मेला, नीर मंडप, आपदा प्रबंधन, बाल अधिकार, रेल ग्राम आदि प्रदर्शिनयों के भ्रमण के दौरान उन्हें उपयोगी जानकारियां मिल रही हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???