scriptइस नेशनल हाइवे से गुजरने वालों का हर दिन हो रहा मौत से सामना | Bemetara : Every step in NH invite accident | Patrika News
बेमेतरा

इस नेशनल हाइवे से गुजरने वालों का हर दिन हो रहा मौत से सामना

शहर में रायपुर मार्ग पर अव्यवस्थित तरीके से नेशनल हाइवे का निर्माण लोगों
के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इस पर धान लदे ओवरलोड ट्रकों के
रात-दिन चलने से समस्या और बढ़ गई है।

बेमेतराDec 09, 2016 / 11:16 am

Satya Narayan Shukla

Overload truck staying on rod

Overload truck staying on rod

बेमेतरा.शहर में रायपुर मार्ग पर अव्यवस्थित तरीके से नेशनल हाइवे का निर्माण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इस पर धान लदे ओवरलोड ट्रकों के रात-दिन चलने से समस्या और बढ़ गई है। आलम यह है कि इस मार्ग पर रोजाना सड़क हादसे हो रहे है। नेशनल हाईवे 30 पर सिमगा से चिल्फी तक 71 किमी टू-लेन सड़क का निर्माण प्रगति पर है। जहां निर्माण के नाम पर सड़क को दोनों ओर खोद दिया गया है, परिणाम स्वरूप मार्ग पर जाम लगने से घंटों मार्ग बाधित रहता है। मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

पलट रहे हैं ओवरलोड ट्रक
इन दिनों समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ परिवहन को लेकर मुख्य मार्गों पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। मंगलवार को धान की बोरियों से लदा ट्रक निर्माणाधीन नेशनल हाईवे पर पीजी कालेज के पास पलटने से बच गया, जहां लोहे के एंगल का सहारा देकर ट्रक को पलटने से बचाया गया। इस दौरान घंटे भर मार्ग बाधित होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

सड़क पर बिखरी गिट्टियां बढ़ा रही परेशानी
बताना होगा कि टू-लेन सड़क में दोनों ओर खुदाई करने से आवागमन में काफी परेशानी आ रही है। रही-सही कसर निर्माण कंपनी ने मार्ग पर गिट्टी फैला कर पूरी कर दी। जहां दोपहिया वाहन चालकों के लिए सड़क को पार करना खतरनाक साबित हो रहा है। दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे है।

ओवरलोड वाहनों से सड़क दे रही जवाब
इन दिनों धान परिवहन को लेकर मुख्य मार्गों पर वाहन का दबाव बढ़ गया है। एक ओर जहंा ओवरलोड वाहन दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे है, वहीं सड़कें भी जवाब देने लगी है। वर्तमान में जीपीएस से धान परिवहन के रूट तय किए गए है। इसमें पीएमजीएसवाय व एमजीएसवाय सड़कों को भी शामिल कर लिया गया, जहां ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाले छोटे मालवाहक वाहन, ट्रैक्टर के अनुसार सड़क का निर्माण किया जाता है। धान से लदे भारी मालवाहक वाहनों के गुजरने से ये सड़कें भी जवाब देनेे लगी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो