scriptपुलिस रवैये से इस कदर भड़की महिलाएं, एसपी के सामने किया शक्ति प्रदर्शन | Bemetara: FIR resist, police arrived, surrounded the women | Patrika News

पुलिस रवैये से इस कदर भड़की महिलाएं, एसपी के सामने किया शक्ति प्रदर्शन

locationबेमेतराPublished: Jan 15, 2017 10:34:00 am

दस दिन में शराब माफिया पर कार्रवाई नहीं हुई तो महिलाएं करेंगी उग्र आंदोलन, एएसपी से की एफआईआर निरस्त करने की मांग की।

FIR resist, police arrived, surrounded the women

FIR resist, police arrived, surrounded the women

बेमेतरा.एसपी कार्यालय में उत्पात मचाने के आरोप में समाजसेवी संस्था अंकुर के अध्यक्ष व 80 महिला व पुरुष पर गैर जमानतीय धाराओं के तहत दर्ज की गई एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर सैकड़ों महिलाएं जिला मुख्यालय पहुंची। सिटी कोतवाली घेराव की पूर्व सूचना पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सिटी कोतवाली में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात थे। घेराव होने की सूचना मिलते ही जिला पुलिस के आला अधिकारी सुबह से ही संस्था के सदस्यों से फोन पर संपर्क कर सिटी कोतवाली का घेराव नहीं करने अपील कर रहे थे।

कलक्टर कार्यालय के सामने एकत्र हुईं 250 महिलाएं
अपनी मांगों को लेकर संस्था के प्रतिनिधियों को पुलिस के जिला अधिकारी से मुलाकात करने की बात कही गई। लेकिन महिलाएं पुलिस के रवैये से काफी नाराज थी और जिला मुख्यालय स्वयं जाकर अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों से मुलाकात करना चाह रही थी। तय कार्यक्रम के अनुसार करीब 250 महिलाएं संस्था के अध्यक्ष राहुल टिकरिहा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुंची। जहां उनके समर्थन में कांगे्रस पार्टी से जिला कांग्रेस अध्यक्ष आशीष छाबड़ा, गुलजार अली, युसूफ लस्करिया व जोगी कांगे्रस से आशीष जैन, शत्रुहन साहू, राजकुमार तिवारी सहित दोनों पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभी महिलाएं कलक्टर कार्यालय के सामने एकत्र होने लगी।

एएसपी के साथ आबकारी अधिकारी को देखकर भड़क गईं महिलाएं
सिटी कोतवाली के घेराव से माहौल खराब होने से बचने के लिए पुलिस विभाग भी ने सतर्कता दिखाई। महिलाएं उन पर दर्ज मामला निरस्त करने की मांग पर अड़ी हुई थी। आबकारी अधिकारी को देखते ही महिलाएं भड़क गईं। सिटी कोतवाली के घेराव के लिए निकलने के समय एडिशनल एसपी गायत्री सिंह दलबल के साथ आंदोलनकारियों से स्वयं मुलाकात करने पहुंच गई। जहां संस्था के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधियों व महिलाओं ने शराबबंदी, एफआईआर निरस्त करने की मांग करने लगे। इस पर एएसपी गायत्री सिंह ने एफआईआर निरस्त करने के मामले में विवेचना कर समाधान निकालने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।

विवेचना कर समाधान का दिया आश्वासन
संस्था के अध्यक्ष राहुल टिकरिहा, सरपंच बेरा देवेन्द्र वर्मा व महिला नेतृत्वकर्ता सत्यमाभा सहित 80 महिला व पुरुष पर दर्ज एफआईआर को निरस्त करने एडिशनल एसपी गायत्री सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। इस पर एएसपी ने विवेचना कर समाधान निकालने का आश्वासन दिया। शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर शासकीय कार्य में बाधा व बलवा प्रकरण की धारा लगाने को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए है। आंदोलनकारियों ने मांगों पर 10 दिन के भीतर निराकरण नहीं होने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

जनप्रतिनिधियों ने आबकारी अधिकारी को लगाई फटकार
मौके पर पुलिस विभाग के अलावा आबकारी विभाग से जिलाधिकारी आरएन मरई उपस्थित थे। आबकारी अधिकारी को देखते ही जनप्रतिनिधियों का आक्रोश फूट पड़ा। कांग्रेस जिला अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की अवैध बिक्री की सूचना देने के बावजूद विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती। जहां कोचियों को कार्रवाई की सूचना देकर अवैध शराब को हटवा दिया जाता है। वहीं आबाकरी विभाग द्वारा कार्रवाई की सूचना नहीं दिए जाने पर भी नाराजगी जाहिर की गई। इस पर जिला आबकारी अधिकारी मरई ने कार्रवाई की समय-समय पर सूचना दिए जाने व निरंतर कार्रवाई का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो