scriptओपीनियन देने रेडियोलॉजिस्ट नहीं, प्रकरणों की जांच में हो रही परेशानी | Bemetara: Opinion giving radiologists no trouble getting in investigating cases | Patrika News

ओपीनियन देने रेडियोलॉजिस्ट नहीं, प्रकरणों की जांच में हो रही परेशानी

locationबेमेतराPublished: Sep 16, 2016 09:50:00 am

जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण दुर्घटनाओं के मामले
में  रिपोर्ट मिलने में देरी होने के कारण न्यायिक कामकाज प्रभावित हो रहा
है।

Bemetara District Hospital

Bemetara District Hospital

बेमेतरा .जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण दुर्घटनाओं के मामले में रिपोर्ट मिलने में देरी होने के कारण न्यायिक कामकाज प्रभावित हो रहा है। पूर्व में दुर्ग जिले से जिला अस्पताल में सप्ताह में एक दिन के लिए रेडियोलॉजिस्ट को अटैच किया गया ता। लेकिन 2 दिसंबर 2015 से दुर्ग से आने वाला रेडियोलॉजिस्ट ने आना बंद कर दिया है। जिसके कारण पुलिस से जुड़े मामलों में ओपीनियन नहीं मिलने के कारण प्रकरण की कार्रवाई रुकी हुई है।

रेडियोलॉजिस्ट ही दे सकते हैं ओपीनियन
जानकारी के अनुसार दुर्घटना की स्थिति में हड्डी टूटने पर एक्सरे रिपोर्ट को लेकर ओपीनियन देने के लिए रेडियोलॉजिस्ट को ही सक्षम माना गया है। कानूनी कार्रवाई वाले ऐसे मामले जो थाने में दर्ज हुए हैं, जिनका एमएलसी (मेडिकल केस) रिपोर्ट बना है। उनके लए एक्सरे जांच कर रिपोर्ट व राय दे सकते हैं। लेकिन जिला अस्पताल में बीते साल के 2 दिसंबर से दुर्ग से आने वाला डॉ. बीएन देवांगन ने बेमेतरा आना बंद कर दिया है, तब से जिला अस्पताल में हड्डी फ्रैक्टर वाले मामले में जरूरी कानूनी कार्रवाई में ओपीनियन नहीं मिलने से प्रकरण लंबित हैं।

अब तक 139 प्रकरण लंबित
जिला अस्पताल में 2 दिसंबर 15 से अब तक करीब 139 प्रकरणों का एमएलसी तैयार किया गया है, लेकिन इन मामलों में से आधे प्रकरण जो न्यायिक प्रक्रिया से जुड़ा है, उनकी कार्रवाई प्रभावित हो रही है। फिलहाल जिला अस्पताल का एक्सरे विभाग दो टेक्नीशियनों के सहारे ही चल रहा है। बेमेतरा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. वीके श्रीवास्तव ने कहा कि हड्डी या फ्रैक्चर की जांच एक्सरे से होने पर रेडियोलॉजिस्ट ही ओपीनियन दे सकते हैं। जिला अस्पताल में पद रिक्त है। शासन को जानकारी दे दी गई है। रेडियोलॉजिस्ट पद पर पदस्थापना आवश्यक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो