Patrika Hindi News

26 तक बिल लगाओ तो मनेगी दीपावली 

Updated: IST Diwali will get four days pay.
दिपावली के चलते कर्मचारियों के महीना खत्म होने के चार दिन पहले ही वेतन मिल जाएगा।वित्त विभागने24 से 26 अक्टूबर तक समस्त प्रकार के भुगतान देयक अनिवार्य रूप से लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

बैतूल। दिपावली के चलते कर्मचारियों के महीना खत्म होने के चार दिन पहले ही वेतन मिल जाएगा। समय पर कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लेकर जिला कोषालय द्वारा समस्त विभागों के लिए एक आदेश भी जारी किया गया है। जिसमें वित्त विभाग के आदेशों का हवाला देते हुए 24 से 26 अक्टूबर तक समस्त प्रकार के भुगतान देयक अनिवार्य रूप से लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि कर्मचारियों को 27 से 28 अक्टूबर के बीच वेतन का भुगतान हो सके।
साढ़े नौ हजार है रेगुलर कर्मचारी
जिले में शासकीय रेगुलर कर्मचारियों की संख्या 9 हजार 526 बताई जाती है। जबकि नॉन रेगुलर कर्मचारियों की संख्या 16 हजार के लगभग है। इनमें अध्यापक, संविदाकर्मी, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी एवं अतिथि शिक्षक आदि शामिल है। इन सभी कर्मचारियों को दिपावली से पूर्व वेतन का भुगतान हो जाए इसके लिए जिला कोषालय द्वारा 24 अक्टूबर से बिल देयक लगाए जाने की बात कहीं जा रही है।
50 करोड़ का होना है भुगतान
जिले में कार्यरत रेगुलर एवं नॉन रेगुलर कुल 26हजार कर्मचारियों को हर महीने वेतन के रूप में करीब 50 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाता है। भुगतान की यह राशि वेतन भत्तों के आधार पर हर महीने घटती-बढ़ती रहती है। जिला कोषालय के मुताबिक समय पर यदि विभागों द्वारा वेतन पत्रक नहीं लगाए जाते हैं तो भुगतान में विलंब हो सकता है। जिसकी जवाबदेही संबंधित विभाग की होगी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???