Patrika Hindi News

> > > > Additional Divisional Railway Manager of surprise inspections at the station

अपर मंडल रेल प्रबंधक का स्टेशन पर औचक निरीक्षण

Updated: IST Additional Divisional Manager, referring to
रेलवे द्वारा चलाए जा रहे रेल स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत शुक्रवार को नागपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक त्रिलोक कोठारी औचक निरीक्षण करने बैतूल पहुंचे।

बैतूल। रेलवे द्वारा चलाए जा रहे रेल स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत शुक्रवार को नागपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक त्रिलोक कोठारी औचक निरीक्षण करने बैतूल पहुंचे। निरीक्षण के पूर्व उन्होंने क्षेत्रीय विधायक हेमंत खंडेलवाल से मुलाकात की और बैतूल स्टेशन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर लंबी चर्चा हुई। इनमें रेलवे की भूमि पर सुलभ शौचालय निर्माण, प्री पेड बूथ, प्लेटफार्मों पर बेंच बढ़ाने सहित अन्य मुद्दें शामिल है। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष सूरज लाल जावलकर, जिपं उपाध्यक्ष नरेश फाटे, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष राजेश आहूजा सहित अन्य उपस्थित थे।
उठाया अवैध वेंडर का मामला
चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों ने ट्रेनों एवं स्टेशनों पर अवैध वेंडरों की गतिविधियों को लेकर भी सवाल उठाए हैं। जिस पर अपर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया गया। विधायक खंडेलवाल ने रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए सार्वजनिक सुलभ शौचालय निर्माण कराए जाने, प्रीपेड बूथ को चालू कराए जाने स्टेशन पर एसी वेटिंग रूम बनाए जाने, प्लेटफार्मों पर बैठने के लिए बेंच लगाए जाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। इन सुविधाओं को लागू किए जाने को लेकर अपर मंडल प्रबंधक का कहना था कि यह सुविधाएं इस बात पर निर्भर करती है कि स्टेशन पर कितने यात्री आ रहे हैं, मौजूदा सुविधाओं का लाभ कितने यात्री उठा रहे हैं। इस मापदंड पर ही सुविधाएं को बढ़ाने के बारे में सोचा जाता है।
अधूरे निर्माण को लेकर जताई नाराजगी
रेलवे स्टेशन पर शेड निर्माण एवं रेम्प निर्माण कार्य में हो रही लेटलतीफी को लेकर अपर मंडल रेल प्रबंधक ने नाराजगी जताते हुए ठेकेदार से सवाल-जवाब किए। निरीक्षण के दौरान एक टिकट वेडिंग मशीन भी बंद पाई गई। जिसे सुधारने के निर्देश दिए गए। उन्होंने स्टेशन के वेटिंग रूम, परिसर आदि का स्थानों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान विधायक ने रेल मंत्री सुरेश प्रभू से हुई मुलाकात और उन्हें रेलवे स्टेशन पर सुविधा विस्तार के लिए दिए सौंपे पत्र का उल्लेख किया। उन्होंने अपर मंडल प्रबंधक को बताया कि स्टेशन पर मौजूद मालगोदाम के कारण गंज में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है। भारी ट्रकों की आवाजाही के कारण अक्सर हादसे होने का डर बना रहता है। इसलिए बैतूल स्टेशन के माल गोदाम को मरामझिरी स्टेशन पर शिफ्ट किया जाना चाहिए। मरामझिरी से रोड कनेक्टिविटी भी है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे