Patrika Hindi News

> > > > Five lakh stolen in broad daylight from the post office bank officials

बैंक से दिनदहाड़े पोस्ट ऑफिस अधिकारियों के पांच लाख चोरी 

Updated: IST FIR in the police station to provide a post office
सिविल लाइन स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के अंदर से गुरुवार दोपहर में पोस्ट ऑफिस अधिकारियों के बैग से पांच लाख रुपए चोरी का मामला सामने आया है।

बैतूल। सिविल लाइन स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के अंदर से गुरुवार दोपहर में पोस्ट ऑफिस अधिकारियों के बैग से पांच लाख रुपए चोरी का मामला सामने आया है। चोर बैंक के सीसीटीवी कैमरे में धरा गए हैं। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज और नाकाबंदी कर चोरों की तलाश कर रही है। घटना के बाद एएसपी और एसडीओपी ने बैंक पहुंचकर जांच-पड़ताल की है। बैंक के अंदर ही चोरी की घटना से हड़कंप मच गया हैं और बैंक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।
पुलिस के मुताबिक मुुख्य डाकघर के केश ओवर सीयर मतीन खान और टे्रजलर नारायण पाटनकर डाकघर में जमा होने वाला पैसा आठ लाख रुपए लेकर सिविल लाइन स्थित स्टेट बैंक में जमा करने दोपहर 12 बजे निकले थे। बैंक के काउंटर पर भीड़ अधिक होने से बेंच पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। टे्रजलर पाटनकर बैंक में ही चेक क्लीयर करा रहे थे। केश ओवर सीयर के पास रखे बैग में से चोरों ने पांच लाख रुपए चोरी कर लिए। सीसीटीवी में जो फुटेज सामने आए हैं, उसके अनुसार दो चोर केस ओवर सीयर मतीन खान के पास बैठे हुए हैं। एक चोर ने दूसरे चोर का आड़ लेते हुए कर्मचारी के पैरों के बीच में रखे हुए बैग की चैन खोलकर एक पैकेट निकाल लिया और अपनी शर्ट में सामने रख लिया। पैसे निकालते ही वह फरार हो गया। पोस्ट ऑफिस के अधिकारी खान ने बताया कि जैसे ही नंबर आया और उन्होंने बैग खोला तो देखा कि पांच सौ के नोट वाला एक पैकेट पांच लाख रुपए का गायब था। बैग में एक ही पैकेट सौ के नोटों वाला तीन लाख रुपए का रखा हुआ था। उन्होंने इसकी सूचना बैंक अधिकारी और अपने पोस्ट मास्टर को दी। पुलिस ने पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों की रिपोर्ट पर चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
चौथे नंबर काउंटर के पास हुई घटना
चोरों के हौंसले का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि बैंक के चौथे नंबर काउंटर के पास चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस काउंटर पर बैंक में अधिक राशि जमा की जाती है। इस संबंध में मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर एमएस चंदेल ने बताया कि जिन कर्मचारियों को पैसे लेकर भेजा था, ये दोनों बहुत ही भरोसेमंद हैं। इससे पहले भी कई बार 30-30 लाख रुपए केस इन कर्मचारियों ने बैंक में जमा कराया है। कर्मचारियों पर कार्रवाई को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निर्णय लिया जाएगा।
सीसीटीवी फुटेज में हुए कैद
बैंक में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन लोग सीसीटीवी कैमरे में कै द हुए हैं। वैसे पुलिस का मानना है कि चार लोगों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है। दो मोटरसाइकिल एक सीबीएजेड सिल्वर कलर और काली कलर की बिना नंबर से चार लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। दोपहर में 12.13 की घटना के बावजूद बैंक के अधिकारियों ने पुलिस को दोपहर में एक बजे के करीब सूचना दी। बैंक के गार्ड पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन लोग बैंक में लगभग 15 मिनट तक रहेे। सात से आठ मिनट तक उन्होंने चोरी का प्रयास किया,इसके बाद सफल हुए। बैंक के गार्ड द्वारा संदिग्धों पर ध्यान दिया जाता तो चोर बैंक में ही पकड़ लिए जाते। बैंक द्वारा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी नहीं किए जाने की लापरवाही भी सामने है।
सीसीटीवी खंगाले, नाका बंदी की
चोरी की घटना के बाद पुलिस ने शहर से बाहर जाने वाले चारों रास्ते बैतूल बाजार, आठनेर, खेड़ी, सोनाघाटी क्षेत्र में नाकाबंदी कर चोरों को पकडऩे प्रयास शुरू कर दिए हैं। बैंक में और और पास के संस्थानों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए हैं। होटलों की भी तलाश की जा रही है। घटना के बाद मौका मुआयना के लिए एएसपी एसआर सरियाम और एसडीओपी ज्योति उमठ भी सिविल लाइन स्थित स्टेट बैंक पहुंची। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे भी देखे।
इनका कहना
बैंक के अंदर से पोस्ट ऑफिस अधिकारियों के पांच लाख रुपए चोरी हो गए हैं। अज्ञात चोरों पर केस दर्ज किया है। सीसीटीवी और नाकाबंदी कर चोरों की तलाश की जा रही है।
एसआर झा, टीआई कोतवाली बैतूल।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे