Patrika Hindi News

खेड़ी में पांच घरों में वन विभाग का छापा

Updated: IST Teak and equipment seized by the forest department
दक्षिण वनमंडल की ताप्ती रेंज अंतर्गत खेड़ी सर्किल में अवैध सागौन की सूचना पर पांच घरों पर वन विभाग के अमले द्वारा छापामार कार्रवाई की गई।

बैतूल। दक्षिण वनमंडल की ताप्ती रेंज अंतर्गत खेड़ी सर्किल में अवैध सागौन की सूचना पर पांच घरों पर वन विभाग के अमले द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। छापे में बड़ी मात्रा में सागौन चरपट और औजार जब्त किए गए हैं। ताप्ती रेंजर विजय करण वर्मा ने बताया कि डीएफओ देवा प्रसाद को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसडीओ मार्गदर्शन में चार अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। टीम ने सर्च वारंट के आधार पर प्रयाग देवराव बारस्कर के घर से 16 नग, चिरोंजी किसन के घर से 39 नग, राजू टंटी के घर से 6 नग, दिलीप कल्लू के घर से 20 नग सागौन चरपट जब्त की है। वर्मा के मुताबिक जब्त की गई सागौन का बाजार मूल्य लगभग चालीस हजार आंका गया है।
बताया गया कि घरों में छापामार कार्रवाई के बाद जब्त की गई सागौन को खेड़ी लाया गया। जहां सागौन की नापजोख की गई। इस कार्रवाई में डिप्टी रेंजर एसआर कारे, अनिरूद्ध सिंह चौहान, देवेंद्र परिहार, ज्ञानराव देशमुख, मनोज मोरे, महेंद्र पाल, भानू वरकड़े, सचिन राजपूत, देवकरण भारती, देवेंद्र सिंह, सुनील डेकाटे, संगीता इवने, ललित धुवे और ममता मौशिक शामिल थे।
मशीने भी जब्त की गई
खेड़ी सर्किल में बड़े पैमाने पर सागौन की कटाई के सबूत भी मिले हैं। बताया गया कि आरोपियों द्वारा कटर मशीन का इस्तेमाल पेड़ों की कटाई के लिए किया गया था। आरोपियों के घर से वन अमले द्वारा कटर मशीन सहित अन्य औजार भी भारी मात्रा में बरामद किए हैं। इसके अलावा फर्नीचर बनाने के औजार भी मिले हैं। मौके से सागौन चरपट के अलावा निर्माणाधीन फर्नीचर भी जब्त किया गया है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???