scriptआयोग अध्यक्ष ने मरीजों को दिए जाने वाला भोजन चखा | The food tasted Commission president to patients | Patrika News

आयोग अध्यक्ष ने मरीजों को दिए जाने वाला भोजन चखा

locationबेतुलPublished: Sep 24, 2016 09:21:00 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

बाल संरक्षण अधिकार आयोग के अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्र शर्मा ने शनिवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

Commission president arrived on a surprise check o

Commission president arrived on a surprise check of the district hospital.

बैतूल। बाल संरक्षण अधिकार आयोग के अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्र शर्मा ने शनिवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के शिशु वार्ड में गंदगी मिलने पर उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाई। अस्पताल में इलाज कर रही महिलाओं ने खून की कमी होने पर इलाज नहीं होने की बात आयोग के अध्यक्ष से कही। महिलाओं ने बताया कि उन्हें खून की कमी बताई जा रही है। खून नहीं मिलने के कारण डॉक्टरों द्वारा उन्हें दूसरे अस्पताल को रैफर किया जा रहा। इस पर तुरंत ही आयोग के अध्यक्ष ने अस्पताल के सीएस डॉ अशोक बारंगा को मरीजों को रक्त उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। डॉ शर्मा ने शासकीय संप्रेक्षण गृह और जिला अस्पताल के एनआरसी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। मातृछाया शिशु गृह के निरीक्षण कर सफाई और व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी जीएस मीना, विकास खंड महिला सशक्तिकरण अधिकारी चंद्रकाता श्राफ, बाल संरक्षण अधिकारी रावेन्द्र मीना और शैलेन्द्र मारको सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
खाने का लिया स्वाद
पुनर्वास केंद्र में भर्ती मरीजों के लिए बनाए जाने वाले खाने का स्वाद भी चखा। उन्होंने खाने को लेकर से मरीजों सेे जानकारी भी प्राप्त ही। खाने में स्वाद नहीं मिलने पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि खाने में स्वाद नहीं है, ऐसे में कैसे कुपोषण दूर होगा। अधिकारियों को खाने की गुणवता सुधारने के निर्देश दिए। डॉ राघवेन्द्र शर्मा एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने बैतूल पहुंचे थे। कार्यक्रम के पहले उन्होंने जिला अस्पताल और बाल संप्रेषण गृह का औचक निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो