Patrika Hindi News

> > > > Two hundred-year-old arrived for the inspection of prison minister

दो सौ साल पुरानी जेल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री

Updated: IST Created a stir of surprise visits to the prison ad
जिला जेल में मंत्री के औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन में मचा हड़कंप।

बैतूल। जिले के प्रभारी मंत्री लाल सिंह आर्य गुरुवार सुबह बिना किसी को कुछ बताए अचानक जिला जेल का औचक निरीक्षण करने जा पहुंचे। प्रभारी मंत्री के जेल पहुंचने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में जेलर बगैर वर्दी पहने ही तलब हो गए। इस दौरान करीब दस मिनट उन्हें इंतजार भी करना पड़ा। जेल अधीक्षक भी सूचना मिलने के कुछ देर बाद पहुंचे। मंत्री के साथ विधायक, कलेक्टर, एसपी, नपा अध्यक्ष एवं भाजपा जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारीगण भी मौजूद थे। बताया गया कि जेल में पदस्थ एक अधिकारी द्वारा ही सार्वजनिक रूप से शिकायत मिलने के बाद मंत्री निरीक्षण करने पहुंचे थे।
टायलेट में मिली गंदगी
निरीक्षण के दौरान जेल के बैरक नंबर एक में बने टायलेट में गंदगी मिलने पर मंत्री ने फटकार भी लगाई। हालांकि अधिकारी यह सफाई देते नजर आए कि सुबह का वक्त है सफाई होने वाली ही थी लेकिन मंत्री जेल कर्मियों के जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आए और उन्होंने सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। मंत्री आर्य ने बैरक में मौजूद बिजली की क्षतिग्रस्त लाइनों को देखने के बाद इसकी मरम्मत करने की बात कही। वहीं उन्होंने जिला जेल की पुताई कराए जाने के निर्देश भी जेलर को दिए। जेलर ने मंत्री को बताया कि उन्हें अलग से कोई फंड या बजट नहीं दिया जाता है इसलिए पुताई नहीं हो पा रही है। पीडब्ल्यूडी को प्रस्ताव बनाकर भेजा है लेकिन उसके द्वारा भी कोई प्रतिउत्तर नहीं दिया गया है।
मंत्री ने भोजन चख कर देखा
प्रभारी मंत्री ने बैरकों का निरीक्षण करने के बाद भोजन शाला गए। यहां बंदियों के लिए दाल, सब्जी और रोटी बनाई जा रही थी। भोजन की गुणवत्ता को परखने के लिए मंत्री ने स्वयं भी भोजन को चख कर देखा। इसके बाद मंत्री महिला बैरक में पहुंचे यहां महिला बंदियों से मुलाकात कर उनसे सुविधाओं के संदर्भ में जानकारी ली। साथ ही वे जेल के अलग बैरक में बंद बच्चों से भी मिले। इस दौरान मंत्री के साथ विधायक मंगलसिंह धुर्वे, भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र कपूर, नपा अध्यक्ष अलकेश आर्य, कलेक्टर शंशाक मिश्र, एसपी राकेश जैन आदि उपस्थित थे।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे