scriptयूपी चुनाव से पहले पकड़े गए अवैध पिस्टल समेत 21.96 लाख नकद | 21.96 million Cash including illegal pistol got caught befour up election 2017 news in hindi | Patrika News

यूपी चुनाव से पहले पकड़े गए अवैध पिस्टल समेत 21.96 लाख नकद

locationभदोहीPublished: Jan 16, 2017 03:36:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

तीन अलग-अलग स्थानों से बरामद हुए अवैध पिस्टल

Illegal pistol

Illegal pistol

भदोही. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन द्वारा जमकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और इस अभियान में अब बड़े पैमाने पर लग्जरी वाहनों से रूपए पकड़े जा रहे हैं। भदोही में चलाए गए चुनावी चेकिंग में तीन अलग अलग स्थानों से 21.96 लाख रूपए और एक अवैध पिस्टल पकडा़ गया। इस मामले में प्रशासन द्वारा वैधानिक कार्रवाई किया गया है। पकड़े गए रूपयों में बड़ी संख्या में दो हजार के नोट भी बरामद हुए है।




इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डीपीएन पाण्डेय ने बताया कि गोपीगंज थाना के नरौर बार्डर पर चेकिंग के दौरान फ़लार्इंग स्क्वायड द्वारा एक लग्जरी वाहन को रोककर तलाशी ली गयी जिसमें रखे एक बैग से 20 लाख रूपए बरामद हुए। बरामद हुए रूपयों में 16 लाख दो हजार के नोट और चार लाख रूपए सौ के नोट बरामद हुए। वाहन में सवार दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ किया लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के कारण नोटो को सीज कर उसकी सूचना आयकर विभाग को दी गयी। वहीं कोईरौना थाना क्षेत्र के नेवाजीपुर मोड़ पर चेकिंग के दौरान एक इनोवा कार से एक लाख 96 हजार रूपए बरामद हुए। सभी नोट दो हजार के रहे। 




बरामद रूपया एक कालीन कंपनी का बताया गया जिसके बारे में आयकर विभाग को जानकारी देकर मामले में वै‍धानिक कार्रवाई की गयी। वहीं औराई थाना क्षेत्र के बाबूसराय से फ़लार्इंग स्क्वायड द्वारा एक स्कार्पियों वाहन से चेकिंग के दौरान 32 बोर की अवैध पिस्टल और चार कारतूस बरामद की गयी। आरोपी के खिलाफ औराई थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साथ ही वाहन को सीज कर दिया गया है। साथ ही गोपीगंज थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर से एक कार की चेकिंग के दौरान उसमें से विभिन्न पार्टियों के प्रचार-प्रसार सामाग्री बरामद किया गया। इस मामले में कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो