Patrika Hindi News
Bhoot desktop

राशन न मिलने पर मतदान बहिष्कार की चेतावनी 

Updated: IST boycott
गरीबों के सामने भूख मिटाने की बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है

भदोही. जब पेट में दाने न हो, गरीब आदमी भूख से बिलबिला रहा हो और ऐसे में चुनाव सर पर हो तो शायद ही किसी गरीब आदमी को बूथ तक जाक‍र मतदान करने में खुशी होगी। कुछ यही हालात ज्ञानपुर कोतवाली के पुरेरजा ग्रामसभा का है जहां सरकारी राशन न मिलने के कारण गरीब व वनवासी मतदाताओं ने जिला पूर्ति विभाग पर जम कर प्रदर्शन करते हुए चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी। सबसे बड़ी बात यह है कि कल मकर संक्राति का पर्व है और ऐसे में प्रशासन के कारगुजारियों और राजनीति के कारण गरीबों को भूखे रहना पड़ रहा है।

दरअसल यह पूरा मामला ज्ञानपुर के पूरेरजा ग्रामसभा का है जहां अनियमितता के कारण गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। मामले में उप जिलाधिकारी ने आदेश दिया कि ग्राम वासियों को उपकेन्द्र बनाकर उन्हे सरकारी राशन उपलब्ध कराया जाय। आदेश के कई दिनों बीत जाने के बावजूद गांव में सरकारी राशन नहीं बाटा गया। बल्कि अधिकारियों द्वारा दूसरे गांव के दुकान से राशन लेने के लिए ग्रामीणों से कहा जाता रहा लेकिन ग्राम वासियों की मांग है कि जब उप जिलाधिकारी ने उपकेन्द्र बनाकर गांव में ही राशन वितरित करने का आदेश दिया है तो उन्हे राशन क्यों नहीं दिया जा रहा है।

मकर संक्राति पर्व सामने होने के कारण गरीबों के सामने भूख मिटाने की बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है ऐसे में आ‍क्रोशित ग्रामीणों ने आज जिला पूर्ति विभाग पर प्रदर्शन कर विधानसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार की चेतावनी दी। काफी दिनों से परेसान ग्रमीणों की उम्मीद है कि शायद इस चुनावी मौसम में मतदान को लेकर ही उनका भला हो जाय।
वहीं जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ग्रामीणों के प्रदर्शन के बाद बताया कि आज शाम तक गांव में उप केन्द्र बनाकर राशन का वितरण करा दिया जायेगा। उन्होने बताया किे पूरेरजा गांव की सरकारी दुकान पास के गांव गिरधरपुर से अटैच की गयी है और उस गांव में राशन वितरण का कार्य पूरा हो गया है इसलिए आज ही गांव में उपकेन्द्र के माध्यम से राशन वितरण कराया जायेगा ।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???