scriptसाकार करें ई-गर्वर्नेस का सपना | Realizing the dream of the e-Grhwarnes | Patrika News
भरतपुर

साकार करें ई-गर्वर्नेस का सपना

जिला रसद अधिकारी उम्मेद सिंह
पूनिया ने राज्य सरकार के ई-गवनेंüस योजना के सपने का साकार करने

भरतपुरMay 24, 2015 / 11:54 pm

मुकेश शर्मा

bharatpur

bharatpur

नगर।जिला रसद अधिकारी उम्मेद सिंह पूनिया ने राज्य सरकार के ई-गवनेंüस योजना के सपने का साकार करने में सभी से सहयोग की आह्वान करते हुए जिले में बनाए जाने वाले डिजीटल राशन कार्ड के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।


जिला रसद अधिकारी रविवार को यहां पंचायत समिति के सभागार में क्षेत्र के ई-मित्र संचालक, राशन डीलर व ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी ई-मित्र संचालकों को डिजीटल राशन कार्ड के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सम्भावित समस्याओं का भी निराकरण किया। उन्होंने ई-मित्र संचालकों से स्पष्ट कहा कि उन्हें पांच दिन का समय दिया जा रहा है। इस दौरान उन्हें अपने काम में गति लानी होगी अन्यथा उनके कोड को डिएक्टीवेट कराकर अन्य व्यवस्था कर दी जाएगी।


उन्होंने उपभोक्ताओं से निर्धारित शुल्क से अधिक राशि वसूलने तथा अन्य गलतियां करने को सेवा दोष बताया। शिकायत मिलने पर सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। ग्रामीण क्षेत्र में इंटरनेट की व बिजली की समस्या पर डीएसओ ने कहा कि इसके लिए भी उपाय किए जा रहे हैं। बैठक में एसडीएम हेमराज परिडवाल सहित अन्य मौजूद रहे।


पेयजल को भटके सम्भागी

बैठक लम्बी चलने सम्भागियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा। बैठक सुबह करीब दस बजे से ही शुरू हो गई जो दोपहर बाद करीब दो बजे तक चली। शामिल होने आए सम्भागियों को पेयजल की भी माकूल व्यवस्था नहीं की गई। पानी के कुछ कन्टेनर ही रखवाए गए जो कुछ देर में ही खाली हो गए। उसके बाद लोग पानी के लिए इधर-उधर भटके। सभागार में जगह कम पड़ने से कई लोग खड़े रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो