scriptपंजाब: सीएम परिवार की बस ने दो को कुचला, भीड़ ने बस फूंकी | Badals’ bus kills father-son in Ludhiana | Patrika News

पंजाब: सीएम परिवार की बस ने दो को कुचला, भीड़ ने बस फूंकी

locationभटिंडाPublished: Aug 19, 2016 01:59:00 pm

बादल परिवार की ओवरस्पीड बस ने गुरूवार दोपहर 1.00
बजे के करीब बद्दोवाल कैंट के पास बाइक सवार पिता-पुत्र को कुचल दिया

Badals’ bus kills father-son in Ludhiana

Badals’ bus kills father-son in Ludhiana

लुधियाना। बठिंडा जा रही बादल परिवार की (डबवाली ट्रांसपोर्ट) की ओवरस्पीड बस ने गुरूवार दोपहर 1.00 बजे के करीब बद्दोवाल कैंट के पास बाइक सवार पिता-पुत्र को कुचल दिया। हादसे में बद्दोवाल निवासी मनजीत सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि उसके पिता हरदेव सिंह की अस्पताल में मौत हो गई।

बस का ड्राइवर और कंडक्टर मौके से भाग निकले। दो लोगों की मौत से भड़के लोगों ने बस (पीबी03 एएफ-8503) को आग के हवाले कर दिया। वहीं कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू, विधायक भारत भूषण आशू और आम आदमी पार्टी प्रत्याशी एडवोकेट एचएस फूलका मौके पर पहुंचे और गांव वालों के साथ मिलकर लुधियाना-फिरोजपुर रोड जाम कर धरने पर बैठ गए।

इन नेताओं ने देर शाम तक धरना देकर बस ड्राइवर के खिलाफ धारा 304 के तहत केस दर्ज करने, हरदेव सिंह के बड़े बेटे को नौकरी और परिवार को 60 लाख रुपए का मुआवजा तथा बस मालिकों के खिलाफ भी केस दजज़् करने की मांग की। करीब 4 घंटे धरना जारी रहने के बाद सरकार की तरफ से विधायक दर्शन सिंह शिवालिक मौके पर पहुंचे और डिमांड पूरी करने का आश्वासन दिया।

सभी ने एकजुट हो अल्टीमेटम दिया कि शुक्रवार शाम 4 बजे तक सरकार ने डिमांड पूरी नहीं की तो शवों का संस्कार नहीं किया जाएगा और दोबारा सड़क पर शवों को रखकर जाम लगाया जाएगा। पुलिस ने बस ड्राइवर पर मामला दर्ज करते उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हरदेव सिंह अपने पुत्रों जसवीर सिंह और मनजीत सिंह के साथ घर में नट बोल्ट बनाने की वर्क शॉप चलाते हैं। वीरवार राखी के दिन हरदेव की बेटी गुरप्रीत कौर राखी बांधने के लिए आई थी। राखी बंधवाने के बाद मनजीत अपने पिता हरदेव सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर लुधियाना में नट बोल्ट सप्लाई करने जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो