Patrika Hindi News

'पंजाब गौरव पुरस्कार' से सम्मानित हुई प्रमुख हस्तियां

Updated: IST Punjab Gaurav Puraskar
पंजाब सरकार ने कला, साहित्य एवं संस्कृति से जुड़ी प्रमुख हस्तियों को 'पंजाब गौरव पुरस्कार' से सम्मानित किया।

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने कला, साहित्य एवं संस्कृति से जुड़ी प्रमुख हस्तियों को 'पंजाब गौरव पुरस्कार' से सम्मानित किया।

वैसाखी के अवसर पर पंजाब कला भवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर तथा राज्य के सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कला परिषद् की ओर से किरपाल सिंह, रंगमंच से जुड़ीं उमा गुरबख्श सिंह और कलाकार परमजीत सिंह को 'पंजाब गौरव पुरस्कार' से सम्मान्नित किया।

इसके अलावा बुत तराशी विशेषज्ञ अवतार जीत सिंह को ललित कला अकादमी पुरस्कार तथा प्रसिद्ध शायर डॉ. सुरजीत पातर को पंजाबी साहित्य अकादमी पुरस्कार और प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रीति सप्रू को पंजाब संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इन हस्तियों को सम्मान में नकद ईनाम, फुलकारी, सम्मान पत्र, सम्मान चिन्ह प्रदान किया गया।

इस मौके पर श्री सिद्धू ने कहा कि उनके विभाग का पहला एजेंडा सांस्कृतिक लहर खड़ी करने के लिये एक ठोस एवं कारगर सांस्कृतिक नीति बनाना होगा। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के युग में नई पीढ़ी को राज्य की स्मृद्ध विरासत से जोडऩा प्राथमिकता होगी।

समारोह में अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का दिल जीतने वाले कलाकारों पम्मी बाई, नछत्तर गिल, प्रीत हरपाल, कौर बी. सुख्खी बराड़ और डौली गुलेरिया को भी सम्मानित किया गया। समारोह में परिषद् की चेयरपर्सन सतिंदर सत्ती तथा अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???