Patrika Hindi News

> > > > Babu arrested Rs 7,500 bribe


7500 रुपए रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

Updated: IST bhind
नायब तहसीलदार कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे 7500 रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम ने लिपिक को रंगेहाथ पकड़ लिया

भिण्ड. नायब तहसीलदार कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे 7500 रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम ने लिपिक को रंगेहाथ पकड़ लिया। आरोपी बाबू ने सात हजार नायब तहसीलदार के नाम पर तथा ५०० रुपए स्वंय के लिए शिकायतकर्ता से मांगे थे रुपए। मेहगांव विकास खण्ड के अमायनवृत्त अंतर्गत ग्राम लहारा निवासी साहिब सिंह चौहान ने बताया कि पट्टे की शासकीय जमीन जो कि उसके पिता के नाम थी।

पिता के मरने के बाद उक्त भूमि का नामांतरण कराना था। इसके लिए नायब तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता के बाबू राजेश सिंह कुशवाह ने उससे 7500 रुपए की मांग की और कहा कि सात हजार रुपए तो नायब तहसीलदार साहब मांग रहे हैं जबकि ५०० रुपए वह स्वंय लेगा। उक्त बातचीत की रिकॉर्डिंग कारने के बाद फरियादी साहब सिंह लोकायुक्त कार्यालय ग्वालियर पहुंचा जहां उसने शिकायत दर्ज कराई।

टीम द्वारा दिए गए समय के मुताबिक शुक्रवार को आरोपी बाबू राजेश कुशवाह को रकम देनी थी। जैसे ही साहब सिंह ने बाबू राजेश को कैमीकल पावडर लगे हुए रुपए दिए और उसने रुपए लेने के बाद पेंट की जेब में रकम रखी तभी पहले से घात लगाए पहले से आसपास मौजूद टीम के सदस्यों ने बाबू को सीट पर ही दबोच लिया। हाथ धुलवाने के दौरान बाबू के हाथ लाल हो गए। इस कार्यवाही में निरीक्षक शैलेंद्र गोविल, रानी लता नामदेव, नरेंद्र त्रिपाठी, आरक्षक अमर सिंह, महेश सिंह, बलवीर सिंह, राजेंद्र सिंह एवं कलेक्टर ग्वालियर द्वारा भेजे गए दो वन साक्षी भी शामिल रहे।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे