Patrika Hindi News

> > > > truck owner on penalty 2.34 lakh

ट्रक मालिक पर लगाया 2.34 लाख का जुर्माना

Updated: IST bhind
भिण्ड इटावा नेशनल हाईवे के उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगे फूप कस्बे में स्थापित सेल टैक्स जांच चौकी पर गुरुवार को सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने बिना फार्म 49 के एलईडी ट्यूबलाइटों का जखीरा ले जा रहे एक ट्रक को पकड़ा है

भिण्ड. भिण्ड इटावा नेशनल हाईवे के उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगे फूप कस्बे में स्थापित सेल टैक्स जांच चौकी पर गुरुवार को सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने बिना फार्म 49 के एलईडी ट्यूबलाइटों का जखीरा ले जा रहे एक ट्रक को पकड़ा है तथा ट्रक का स्वामी दिल्ली की ट्रांसपोर्ट कंपनी अमर ट्रांसपोर्ट पर 2.34 लाख रुपए की पैनल्टी लगाई है।

सेल्सटैक्स विभाग ने भिण्ड जिले मेंं वाणिज्यकर की चोरी के मामले में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। इसके पूर्व गुजरे माह भी फूप सेल्सटैक्स जांच चौकी ने कर चोरी के ऐसे ही मामले में एक माल वाहन पर 7.73 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।

जांच चौकी के निरीक्षक राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि १९ सितम्बर को जांच चौकी से गुजर रहे एक माल वाहन नंबर यूपी को रोक कर उसकी जांच की गई, तो उसमें लगभग 7.50 लाख रुपए कीमत की एलईडी ट्यूबलाइटें लदी हुई पाई गईं, जो दिल्ली से सागर मप्र को ले जाई जा रही थीं।

विभाग के एक अन्य निरीक्षक सचिन श्रीवास्तव ने माल वाहन के दस्तावेज चेक किए जिसमें पाया गया कि उक्त माल बिना फार्म 49 के ही ले जाया जा रहा है तथा मामला कर अपवंचन का है। चौकी प्रभारी अतुल भदौरिया ने अमर ट्रांसपोर्ट दिल्ली से पैनल्टी के 2.40 लाख रुपये जमा कराने के बाद गुरुवार को ट्रक को मुक्त कर दिया।

चौकी प्रभारी अतुलसिंह भदौरिया ने बताया कि जांच चौकी का मासिक राजस्व वसूली का लक्ष्य 2 लाख रुपए का है, जिसके विरुद्ध इस माह में कर अपवंचकों से 3.40 लाख रुपए वसूले जा चुके हैं।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे