scriptगर्भवती महिला को दी चिकित्सकों ने गर्भपात की सलाह | Haryana: Doctor advised pregnant woman to abortion | Patrika News

गर्भवती महिला को दी चिकित्सकों ने गर्भपात की सलाह

locationभिवानीPublished: Jul 08, 2016 02:39:00 pm

ईएसआई अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही के बड़े आरोप, गर्भ में ठीक-ठाक पल रहे बच्चे का गर्भपात करवाने की दे डाली सलाह

Doctor advised pregnant woman to abortion

Doctor advised pregnant woman to abortion

भिवानी। अगर किसी गर्भवती महिला को उसक पेट में पल रहे बच्चे का गर्भपात करवाने की सलाह दी जाए और सात माह बाद वही महिला स्वस्थ बच्चे को जन्म दे तो इसे लापरवाही कहेंगे या कुछ और बल्कि खुद महिला व उसके पति ने ये आरोप लगाए हैं। आरोपों को लेकर शिकायत भी सीएम दरबार तक पहुंचाई गई है जिनकी जांच चल रही है मगर दुसरी ओर आरोपी चिकित्सको ने मामले को निराधार बताते हुए कहा है कि मरीज व उसके परिजनों ने तथ्य छिपाए हैं। इस दंपत्ती की गोद में मौजूद ये बच्ची आज दुनिया में नहीं होती अगर इसके माता पिता चिकित्सकों की सलाह को मान लेते।
 
दरअसल भिवानी की बीटीएम मिल में काम करने वाले कृष्णनंदन की पत्नी पल्लवी गर्भवती हुई तो दस दिसंबर 2013 को उसे रूटीन चैक अप के लिए ईएसआई अस्पताल में लाया गया। उसका अल्ट्रासाऊंड करवाने के बाद उसे अबोर्शन यानी गर्भपात की सलाह दी गई। महिला पल्लवी व उसके पति सकते में थे तथा पूछा कि अबॉर्शन क्यों करवाया जा रहा है तो उन्हें सकारात्मक जवाब नहीं मिला। इसके बाद वे घर आ गए व एक बार निजी अस्पताल में चैकअप करवाना उचित समझा।

कृष्णनंदन व उसकी पत्नी पल्लवी की मानें तो भिवानी के एक प्रसिद्ध अल्ट्रासाऊंउ सैंटर पर जब अल्ट्रासाऊंड करवाया गया व एक निजी नर्सिंग होम में चैकअप करवाया गया तो सब कुछ ठीक ठाक था। इसके सात माह बाद पल्ल्वी ने एक बच्ची को जन्म दिया।

इस दंपत्ती का कहना है कि अगर वे ईएसआई अस्पताल के चिकित्सकों की सलाह मान लेते तो यह बच्ची आज दुनिया में नहीं होती। उनका कहना है कि बार बार चिकित्सकों से उहोंने गर्भपात करवाने की सलाह देने का कारण पूछा तो भी कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया व इस वजह से उन्हें प्राईवेट अस्पताल में ईलाज करवाने के लिए हजारों रूपये खर्च करने पड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो