Patrika Hindi News

> > > > 11 year old Divya Jhala wrote a letter to prime minister Narendra Modi

11 साल की बच्ची ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, बताई ये समस्या

Updated: IST letter to pm,Narendra Modi,divya jhala,rajgarh,bya
उसने अपने परिजनों के साथ आकर ब्यावरा पोस्ट ऑफिस में पीएम हाउस के लिए उसे पोस्ट किया।

भोपाल/राजगढ़/ब्यावरा. सर बारिश के दौरान हम स्कूल नहीं जा पाते। मेन रोड पर पडऩे वाले नाले के कारण हम निकल नहीं पाते। इससे हमारी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। प्रधानमंत्री जी प्लीज हमारी परेशानी दूर कीजिए, स्कूल के सामने का नाला ठीक करवा दीजिए।
दरअसल, ब्यावरा ब्लॉक के नयापुरा गांव की पांचवीं क्लास की 11 वर्षीय दिव्या झाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर स्कूल के सामने पडऩे वाला नाला बनवाने की मांग की है। उसने अपने परिजनों के साथ आकर ब्यावरा पोस्ट ऑफिस में पीएम हाउस के लिए उसे पोस्ट किया। स्कूल में गठित बाल कैबिनेट में दिव्या को प्रधानमंत्री बनाया गया था। इसमें उसने स्कूल की अव्यवस्थाएं सुलझाने का जिम्मा लिया है। उसके जहन में अचानक स्कूल की प्रमुख समस्या आई और उसने पीएम को खत लिख दिया है। उसने बताया कि स्कूल तक जाने का प्रमुख मार्ग उसी नाले से होकर जाता है, लेकिन उसमें पानी होने से हम समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं।

जानकारी के अनुसार उक्त स्कूल जब से बना है तब से लेकर आज तक यहां यह दिक्कत व्याप्त है। ग्रामीणों और स्कूल प्रबंधन ने कुछ दिन पहले इस स्कूल को लेकर एसडीएम से शिकायत भी की थी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया। तभी से स्कूल के बच्चे परेशान हैं। गांव के एक मात्र प्राथमिक स्कूल में आ रही यह दिक्कत बच्चों की पढ़ाई में बाधा बन रही है। स्कूल में न बाउंड्रीवॉल है न ही सुरक्षा व्यवस्था। यहां तक कि बच्चों के लिए पीने के पानी भी व्यवस्था नहीं है।

मैंने प्रधानमंत्री जी से निवेदन करने के लिए चिट्ठी लिखी है। हमारे स्कूल में बहुत परेशानी इस नाले के कारण होती है। जिस पर अमल नहीं हो पाया।
दिव्या झाला, बाल कैबिनेट की प्रधानमंत्री, कक्षा पांचवीं, नयापुरा

बच्चों को वाकई में उससे काफी दिक्कत है। पहले भी हमने सरपंच को बोला था। पंचायत को ही निर्माण करवाना था। मामला जनपद और ग्राम पंचायत के बीच अटका है। हम जल्द ही इस दिशा में एस्टीमेट बनवाकर काम करवाएंगे।
जेपी यादव, बीईओ, ब्यावरा

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे