Patrika Hindi News

जलवायु परिवर्तन पर कोलंबो से सीधी रिपोर्ट, 1000 किसान हुए शामिल

Updated: IST 5th Asia Pacific Climate forum,colombo,srilanka,b
जलवायु परिवर्तन पूरी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। खासकर विकासशील देशों को इससे सबसे ज्यादा खतरा है।

भोपाल. जलवायु परिवर्तन पूरी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। खासकर विकासशील देशों को इससे सबसे ज्यादा खतरा है। श्रीलंका के कोलंबो शहर में आयोजित 5वें एशिया जलवायु परिवर्तन अनुकूलन फोरम के पहले दिन विशेषज्ञों ने यह बात कही। सम्मेलन में दुनिया भर के लगभग 850 लोग शामिल हो रहे हैं।

colombo

श्रीलंका के कोलंबो शहर में आयोजित इस प्रोग्राम के दूसरे दिन की शुरुआत श्रीलंका के राष्ट्रपति मैलीपाल सिरिसेना के स्वागत से हुई। आज के फोरम की रूपरेखा चार भागों में बांटी गई थी। जिसमें जलवायु फोरम में शामिल हुए लोगों को जलवायु अनुकूलन से सम्बंधित अलग अलग क्षेत्रों के बारे में सीखने का मौका मिला।

आज के इस कार्यक्रम में सबसे जरुरी सत्र एन्विरोमेंट एंड क्लाइमेट अथॉरिटीज रहा जिसमें भारत से नागालैंड की पर्यावरण मंत्री और फारेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज निकिसाली कीरे भी शामिल हुईं। इसके अलावा यूथ फोरम में टॉपिक 'क्लाइमेट जस्टिस' के बारे में एक्सपर्ट्स ने अपनी राय रखी और उदाहरण पेश किए।

colombo

एक्सपर्ट फोरम में ग्रीन ट्रांसपोर्ट, एनर्जी, बिल्डिंग्स और पेरिस अग्रीमेंट पर भी चर्चा हुई। जिसमें 1000 किसान शामिल हुए थे, ये सभी बायोफार्मिंग के बारे में सीखने के लिए महावेली नदी के तट से आए थे।

colombo

क्लाइमेट चेंज एडाप्टेशन फोरम के विमर्श को कोलंबो से विशेष तौर पर पत्रिका के लिए शान ने उपलब्ध कराई।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???