Patrika Hindi News

कोलंबो से LIVE रिपोर्ट: जलवायु परिवर्तन विकासशील देशों के लिए खतरा, भोपाल के विशेषज्ञों ने दी जानकारी

Updated: IST 5th Asia Pacific Climate forum,colombo,srilanka,m
जलवायु परिवर्तन पूरी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। खासकर विकासशील देशों को इससे सबसे ज्यादा खतरा है। श्रीलंका के कोलंबो शहर में आयोजित 5वें एशिया जलवायु परिवर्तन अनुकूलन फोरम के पहले दिन विशेषज्ञों ने यह बात कही।

भोपाल.जलवायु परिवर्तन पूरी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। खासकर विकासशील देशों को इससे सबसे ज्यादा खतरा है। श्रीलंका के कोलंबो शहर में आयोजित 5वें एशिया जलवायु परिवर्तन अनुकूलन फोरम के पहले दिन विशेषज्ञों ने यह बात कही। सम्मेलन में दुनिया भर के लगभग 850 लोग शामिल हो रहे हैं।

colombo

क्लाइमेट चेंज एडाप्टेशन फोरम के विमर्श को कोलंबो से विशेष तौर पर पत्रिका के लिए शान ने उपलब्ध कराई।

सम्मेलन में भोपाल से एमपी क्लीन डेवलपमेंट एजेंसी, अर्बन डेवलपमेंट और एन्वायरमेंट डिपार्टमेंट के जनरल मैनेजर लोकेंद्र ठक्कर भाग ले रहे हैं। ठक्कर ने कहा कि इतिहास में कभी भी इंसान के पास इतनी दौलत, इतना ज्ञान और एक साथ काम करने की उत्सुकता कभी नहीं थी। समिट में भोपाल से शान भी शिरकत कर रही हैं। उन्होंने बताया कि ग्लोबल वार्मिंग के लिए जिम्मेदार इंसान ही है। सम्मेलन में दुनिया भर से शामिल हुए 900 लोग इस बात का सबूत है कि हम वापस इंसानी ताकत पर विश्वास कर सकते हैं। सम्मेलन के दूसरे पक्ष में भारत, नेपाल और बांग्लादेश के विशेषज्ञों ने पैनल डिस्कशन कर इस समस्या पर चर्चा की।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???