Patrika Hindi News

देशभर के 1700 हॉकी प्लेयर्स एक साथ, एक महीने तक चलेगी चैंपियनशिप

Updated: IST  hockey match, sports news, 7th junior hockey cham
एक माह तक चलने वाली इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश भर के अंडर-19 बालक एवं बालिका खिलाडि़यों की टीमें खेलेंगी। जिसमें लड़कियोंं की 41 और लड़कों की 45 टीमें शामिल रहेंगी।

भोपाल। राजधानी भोपाल में पांचवीं स्कूल एशियन हॉकी चैंपियनशिप के बाद शहर में फिर से हॉकी के खिलाड़ी अपने खेल का दम दिखाने भिडेंग़े। इसमें देश के सभी राज्यों की 86 टीमों के 1700 खिलाड़ी और ऑफिसियल्स भागीदारी करेंगे। खेल विभाग एवं हॉकी इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में 7वीं जूनियर नेशनल हॉकी चैम्पियनशिप का आयोजन 14 अप्रैल से 14 मई किया जाएगा।

एक माह तक चलने वाली इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश भर के अंडर-19 बालक एवं बालिका खिलाडि़यों की टीमें खेलेंगी। जिसमें लड़कियोंं की 41 और लड़कों की 45 टीमें शामिल रहेंगी।एक माह तक चलने वाली इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश भर के अंडर-19 बालक एवं बालिका खिलाडि़यों की टीमें खेलेंगी। जिसमें लड़कियोंं की 41 और लड़कों की 45 टीमें शामिल रहेंगी।भोपाल के ऐशबाग स्टेडियम और मेजर ध्यानचन्द हॉकी स्टेडियम में मैच खेले होंगे। संचालक खेल उपेन्द्र जैन ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए आवास व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं।

7वीं जूनियर नेशनल हॉकी चैम्पियनशिप
बी डिवीजन (पुरुष) 14 से 22 अप्रैल तक, 25 टीमें, 500 खिलाड़ी और ऑफिशियल्स
ए डिवीजन (पुरुष) 20 से 30 अप्रैल तक, 20 टीमें, 400 खिलाड़ी और ऑफिशियल्स
बी डिवीजन (महिला) 27 अप्रैल से 6 मई, 21 टीमें, 420 खिलाड़ी और ऑफिशियल्स
ए डिवीजन (महिला) 04 से 14 मई, 20 टीमें, 400 खिलाड़ी और ऑफिशियल्स

टूर्नामेंट डायरेक्टर हुए तय
हॉकी इंडिया द्वारा 14 से 22 अप्रैल और 20 से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाले मैचों के लिए महाराष्ट्र के मनीष गौर महाराष्ट्र को टूर्नामेंट डायरेक्टर बनाया गया है। जबकि 27 अप्रैल से 6 मई तक के मैचों के लिए कोलकाता के एचएस सोखी को और 4 से 14 मई तक के मैचों के लिए दिल्ली के राकेश भाटिया को टूर्नामेंट डायरेक्टर बनाया गया है।

ये टीमें करेंगी शिरकत
मिजोरम, राजस्थान, केरला, दादर एवं नागर हवेली हॉकी, आंध्रप्रदेश, मध्य भारत, पांडिचेरी, उत्तराखंड, गोवा, बैंगलूरु, दुर्ग, नामधारी इलेवन, बिहार, मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार, पटियाला, जम्मू और कश्मीर, त्रिपुरा, तेलंगाना, विदर्भ, सर्विसेस स्पोट्र्स कन्ट्रोल बोर्ड, आसाम, गुजरात आदि।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???