scriptऑनलाइन शॉपिंग: बेस्‍ट डील के लिए अपनाएं ये तरीका | get the best deal on e commerce | Patrika News

ऑनलाइन शॉपिंग: बेस्‍ट डील के लिए अपनाएं ये तरीका

locationभोपालPublished: Jan 21, 2016 02:37:00 pm

Submitted by:

Nitesh Tripathi

ऑनलाइन खरीदारी में बेस्ट डील पाने के लिए आप इन ट्रिक पर गौर कर सकते हैं। जानिये ई-कॉमर्स कंपनियों के ऑफर्स के वक़्त आप अपना बेस्‍ट डील कैसे पा सकते हैं।

ऑनलाइन खरीदारी में बेस्ट डील पाने के लिए आप इन ट्रिक पर गौर कर सकते हैं। जानिये ई-कॉमर्स कंपनियों के ऑफर्स के वक़्त आप अपना बेस्‍ट डील कैसे पा सकते हैं।

अपनाएं ये तरीका
ऑनलाइन खरीददारी के वक़्त कौन सी वेबसाइट के क्या ऑफर हैं और एक प्रोडक्‍ट की क्‍या बेस्‍ट प्राइस है, यह मालूम करना मुश्किल होता है। मान लीजिये कि एक साथ कई ई-कॉमर्स कंपनीयां ऑफर दे रही हैं तो फिर बेस्ट का ट्रेक करना और भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में ब्राउजर एक्‍सटेंशन से आपको तुलनातमक जानकारी मिल सकती है। क्रोम ब्राउजर और फायरफोक्‍स पर ज्यादातर एक्‍सटेंशन उपलब्‍ध हैं। ये एक्‍सटेंशन अन्य साइट पर उपलब्‍ध ऑफर्स की तुलना कर आपको बेस्‍ट डील के बारे में जानकारी देते हैं।

cashkaro.com: बेस्‍ट डील के लिए सबसे लोकप्रिय वेबसाइट के रूप में इसे जाना जाता है। इस पर साइन-अप के लिए एक फ्री एकाउंट बनाना होता है। और अपनी प्रोफाइल में बैंक डिटेल्‍स भरना होगा। शॉपिंग करने से पहले इसे खोलना होगा और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर एडिशनल कैश-बैक ऑफर को देखना होता है। इस साइट के उपयोग से कैश-बैक आपके एकाउंट में कुछ दिनों में खुद बी खुद आ जाता है।

buyhatke: यह क्रोम एक्‍सटेंशन आपको ऑफर्स और कूपन के बारे में तो बताता ही है साथ में प्रोडक्‍ट कीमत और वैरिएशन को ग्राफ के जरिए बताने में भी मदद करता है। यह आपको प्राइस में कमी को बिना पेज छोड़े ही बताता है।

valuetag: इस टैग से सबसे कम कीमत वाले प्रोडक्‍ट की जानकारी मिलती है। यह एक्‍सटेंशन वेबपेज के टॉप पर उपलब्‍ध सबसे कम कीमत को दिखाता है। साथ ही एक ड्रॉप डाउन मेनू के जरिए अन्‍य कीमतों और क्या कूपन उपलब्ध हैं इसके बारे में जानकारी देता है।

makkhichoose: ये एक्‍सटेंशन प्रोडक्‍ट की कीमत को अन्य वेबसाइट से तुलना कर आपको बताता है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको पसंदीदा प्रोडक्‍ट के ई-कॉमर्स पेज पर जाना होगा प्राइस पता करने के लिए बाईं ओर बने रुपए के निशान पर क्लिक करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो