Patrika Hindi News

 राजनीतिक गलियारों में चर्चा, एक साथ चौपाल में क्यों दिखाई दिए गौर और शर्मा

Updated: IST bhopal
गोविंदपुरा क्षेत्र में क्षेत्र में आयोजित की गई भोपाल की चौपाल, विधायक बाबूलाल गौर और सांसद आलोक संजर भी हुए शामिल

भोपाल. महापौर आलोक शर्मा के बंगले पर लगने वाली चौपाल सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और गोविंदपुरा विधायक बाबूलाल गौर के विधानसभा क्षेत्र में लगी। इसमें गौर और सांसद आलोक संजर भी शामिल हुए। कभी महापौर की चौपाल के विरोध में अपने बंगले पर बैठक आयोजित करने वाले गौर महापौर को सहयोग क्यों कर रहे हैं? यह सवाल राजनीतिक गलियारों में घूमता रहा।

उल्लेखनीय है कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव महापौर लडऩा चाहते हैं। एेसे में वे अपने लिए विधानसभा सीट की तलाश में जुटे हैं। चर्चा है कि विधायक गौर के उम्रदराज होने के कारण महापौर ने गोविंदपुरा सीट पर नजरें गड़ा रखी हैं। महापौर गोविंदपुरा में अकसर घुसपैठ करते रहते हैं। इसके उलट गौर अपनी बहू कृष्णा गौर को टिकिट दिलाना चाहते हैं। महापौर की चौपाल के जबाव में गौर परिवार ने भी सक्रियता बढ़ाई थी, लेकिन अब गौर ने महापौर को समर्थन देना शुरू कर दिया।

- रहवासियों ने मचाया हंगामा

विजय मार्केट स्थित विधायक कार्यालय पर आयोजित चौपाल में समन्वय नगर के रहवासियों ने हंगामा मचाया। दरअसल, समन्वय नगर कॉलोनी की जमीन पर निगम ने पानी की बड़ी टंकी बनाई है, लेकिन कॉलोनी के लोगों को इसका पानी नहीं दिया जा रहा है। रहवासी इसी समस्या को लेकर पिछले दिनों पार्षद ऊषा चुरेन्द्र से मिले थे। पार्षद ने चौपाल में पहुंचकर मामला महापौर के सामने रखने की सलाह दी थी। कॉलोनी के दर्जनभर रहवासी दोपहर करीब 12 बजे चौपाल में पहुंचे थे, पंजीयन कराने का समय 11 बजे तक ही थी। पंजीयन नहीं होने की सूरत में महापौर ने सुनवाई से इनकार किया तो रहवासियों ने जमकर हंगामा किया।

- आम की छोड़ खास के लिए बना दी सड़क

होशंगाबाद रोड स्थित प्रधान मंडपम् से बागसेवनिया की ओर जाने वाली नहर के किनारे से लगी आधा दर्जन कॉलोनियों की एप्रोच रोड सालों से जर्जर है। रहवासी इसे बनाने की मांग लगातार कर रहे हैं, लेकिन जिम्मेदारों ने पिछले दिनों इन कॉलोनियों से आगे रहने वाले एकमात्र वीवीआईपी के लिए करीब डेढ़ किलो मीटर लंबी सड़क बना दी है। रहवासियों ने इस मामले की शिकायत चौपाल में की है।

- घंटेभर में शुरू करें काम

होशंगाबाद रोड स्थिति शुभालय पर्ल रेजीडेंसी के रहवासियों ने महापौर को बताया कि कॉलोनी की एप्रोच रोड जनभागीदारी से बनाई जानी है, लेकिन वर्क ऑर्डर नहीं हुआ। महापौर ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि घंटेभर में जाकर मौका मुआयना करें। वर्क ऑर्डर जारी करें और काम शुरू किया जाए। काम शुरू नहीं हुआ तो ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा।

- हर साल घरों में घुसता है बारिश का पानी

राधाकुंज कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि नाले पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया गया है। चार साल से बारिश का पानी घरों में घुसता है। जिम्मेदारों से शिकायत की, लेकिन अभी तक न अतिक्रमण हटा और न नाले की दीवार ही बनी है।

- 10 साल से भर रहे चारगुना बिल

ऊषा प्रभा कॉलोनी निवासी केआर माथनकर ने बताया कि 2006 में पैसा एकत्रित कर बिजली कंपनी जमा किया था, ताकि अस्थायी कनेक्शन को स्थाई किया जा सके, लेकिन पैसा जमा होने के बाद भी अभी तक कनेक्शन स्थाई नहीं हुए हैं। एेसे में 100 घरों को हर महीने चार से छह हजार रुपए बिल जमा करना पड़ रहा है।

- बुधवार को करेंगे भूमिपूजन

लवकुश नगर निवासी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि सड़क जर्जर है, पानी की निकासी की व्यवस्था पुख्ता नहीं है। इस महापौर ने अधिकारियों से जानकारी ली और बुधवार को क्षेत्रीय विधायक गौर के साथ यहां निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन करने का आश्वासन दिया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???