scriptTALENT: दुनिया में चमकीं भोपाल की बेटियां, वर्ल्ड कप में जीता सोना | Bhopal female shooter | Patrika News
भोपाल

TALENT: दुनिया में चमकीं भोपाल की बेटियां, वर्ल्ड कप में जीता सोना

चिंकी इससे पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय इवेंट में देश, प्रदेश व शहर का नाम रोशन कर चुकी है। भोपाल की एक और बेटी मनीषा कीर ने कांस्य पदक जीता।

भोपालSep 22, 2016 / 09:46 am

Anwar Khan

Shooting

Shooting

भोपाल। मप्र राज्य शूटिंग अकादमी भोपाल की शूटरों ने अजरबैजान में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर वल्र्ड कप शूटिंग में राजधानी की चिंकी यादव ने जहां स्वर्ण पर और मनीषा कीर ने कांस्य पर निशाना लगाते हुए अपनी जीत दर्ज की। चिंकी ने 25 मीटर पिस्टल टीम में गौरी शरण और संजना शेरावत के साथ मिलकर स्वर्णिम सफलता अर्जित की। 

इसके साथ ही मनीषा कीर ने कांस्य पदक जीता। इस तरह भारत ने बुधवार को तीन स्वर्ण सहित कुल पांच पदक जीते। भारत ने दो टीम स्वर्ण पदक जूनियर बॉयज में और एक स्वर्ण अहनाद जवांदा (25 मीटर पिस्टल) के माध्यम से जीता।




इसी वर्ग में गुरमीत सिंह ने रजत पदक जीता। भारत अब तक स्पधाज़् में कुल 9 स्वणज़् जीत कर दूसरे स्थान पर है। स्वणज़् पदक जीतने वाली टीम ये है- 25 मीटर पिस्टल(चिंकी यादव, गौरी शरण, संजना शेरावत), 25 मीटर पिस्टल (अहनाद, गुरमीत, अर्जुन दास)। 




परिवार में जश्न 
टीटी नगर स्टेडियम के ही सर्वेंट क्वार्टर में रहने वाली स्वर्ण विजेता चिंकी यादव के पिता मेहताब यादव बेटी की जीत पर फूले नहीं समा रहे हैं। पेशे से इलेक्ट्रिशियन मेहताब कहते हैं कि चिंकी ने हम सबका मान बढ़ाया है। मनीषा कीर के परिवार गोरेगांव में रहता है और मछली पालन के काम से जुड़ा हुआ है। मनीषा ने बताया कि जीत की खबर मिलने के बाद से घर में बधाईयों का तांता लगा हुआ है।

Home / Bhopal / TALENT: दुनिया में चमकीं भोपाल की बेटियां, वर्ल्ड कप में जीता सोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो