script‘क्या आपको पता नहीं कि प्रदेश में किसानों की क्या हालत है? फिर भी ऐसा रवैया अपना रहे आप’ | Bhopal: NGT anger with PHE on water suply issue | Patrika News
भोपाल

‘क्या आपको पता नहीं कि प्रदेश में किसानों की क्या हालत है? फिर भी ऐसा रवैया अपना रहे आप’

एनजीटी ने शाहपुर स्थित सब्जी फार्म में पानी की सप्लाई रोकने पर पीएचई से जताई नाराजगी, कहा- तुरंत शुरू करो पानी की सप्लाई

भोपालOct 13, 2015 / 05:04 pm

भोपाल ऑनलाइन

Bhopal: National Green Tribunal rat khanan

Bhopal: National Green Tribunal rat khanan

(कैप्सन : भोपाल स्थित एनजीटी कार्यालय)

भोपाल। शाहपुरा स्थित सब्जी फॉर्म में पीएचई ने जो पानी की सप्लाई अभी तक रोक रखी थी, एनजीटी ने उसे तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को हुई मामले की सुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में किसान एनजीटी पहुंचे, और अपना पक्ष रखा।

इस दौरान शासन की ओर से मौजूद वकील सचिन वर्मा ने जवाब देते हुए बताया कि इन खेतों में कुछ भी नहीं बोया गया है किसान एनजीटी को गुमराह कर रहे हैं। वहीं इनको जो पट्टा लीज पर दिया गया उसका लीज रेंट भी इन्होंने 40 सालों से नहीं भरा है, जिसके चलते अब इन्हें नोटिस देकर यह जमीन खाली करवाई जा रही है।



(ट्रिब्यूनल के बाहर प्रदर्शन करते सब्जी फार्म के किसान)

साफ शब्दों में दिए निर्देश
एनजीटी ने पूरे मामले को सुनकर शासन के रवैए पर नाराजगी जताते हुए कहा कि क्या आपको पता नहीं है प्रदेश में किसानों के क्या हालात हैं। इसके बावजूद भी आप किसानों के साथ एेसा रवैया अपना रहे हैं। एनजीटी ने शासन को साफ शब्दों में निर्देश दिया कि पानी की सप्लाई तो शुरू करवाएं। साथ ही इस जमीन को लेने के बाद किसानों के जीवन-यापन की क्या व्यवस्था होगी इस पर कलेक्टर, कृषि विभाग के साथ मिलकर योजना बनाएं। जब तक इन किसानों के लिए कोई अन्य वैकल्पिक साधन की व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक इन्हें यहां से नहीं हटाया जाए। मामले की अगली सुनवाई 2 दिसंबर को होगी।

Home / Bhopal / ‘क्या आपको पता नहीं कि प्रदेश में किसानों की क्या हालत है? फिर भी ऐसा रवैया अपना रहे आप’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो