scriptELECTION: कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में नहीं आ सकेंगे इन जिलों के अफसर | collector-commissioner conference to be held in Bhopal From 25-26 October | Patrika News

ELECTION: कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में नहीं आ सकेंगे इन जिलों के अफसर

locationभोपालPublished: Oct 18, 2016 01:39:00 pm

Submitted by:

Anwar Khan

प्रदेश के शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। यहां अगले माह की 19 तारीख को मतदान होना है। 

vallabh bhawan bhopal

vallabh bhawan bhopal

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इसी माह की 25 और 26 तारीख को प्रस्तावित कलेक्टर, कमिश्नर पर टलने के आसार है। इसका प्रमुख कारण प्रदेश में उप चुनाव की घोषणा होना है। उप चुनाव के चलते चुनाव क्षेत्रों के पांच जिलों के कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी शामिल नहीं होंगे। असल में कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री फील्ड के अफसरों के साथ सामूहिक चचाज़् करना चाहते हैं।




प्रदेश के शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। यहां अगले माह की 19 तारीख को मतदान होना है। चुनाव आचार संहिता के चलते चुनावी जिले शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, कटनी और बुरहानपुर के कलेक्टर, एसपी सहित चुनाव कार्य में जुटे अन्य अफसरों, कर्मचारियों को जिला मुख्यालय छोडऩे से पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेना होगी। आयोग चुनाव से हटकर किसी अन्य बैठकों के लिए लम्बे समय तक मुख्यालय से बाहर रहने की अनुमति नहीं देगा।




कांफ्रेंस में इन पर होना है मंथन
प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत कांफ्रेंस में पहले दिन कृषि तथा कृषि संरचना विकास, अधोसंरचना विकास, हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन और सामाजिक क्षेत्र के कल्याणकारी कार्यक्रमों पर चर्चा होना है। इसके अगले दिन कानून व्यवस्था पर चर्चा प्र्रस्तावित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो