Patrika Hindi News

हाथों को संवारने के अलावा और भी कमाल करता है नेलपॉलिश

Updated: IST nail
त्वचा हल्की-सी कट गई हो तो खून बहने से रोकने के लिए उसके ऊपर नेलपॉलिश की एक परत लगा लें।

भोपाल। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने वाले खूबरसूरत नेलपेंट और भी कई कमाल दिखाते हैं। कई जगह ये घावों पर मरहम का काम करते हैं तो कई बार हमारी त्वचा को सेफ करते हैं। ब्यूटीशियन अनुजा मिश्रा बतातीं हैं कि नेलपॉलिश हमेशा अच्छी ब्रांड के ही खरीदनें चाहिए। इससे न केवल आपके नेल्स सुरक्षित रहेंगे बल्कि किसी दूसरे इस्तेमाल में भी परेशानी नहीं आएगी। आइए जानते हैं कि नेलपॉलिश नाखूनों के अलावा और कहां इस्तेमाल किए जा सकते हैं...

1. संवेदनशील त्वचा वालों को आर्टिफिशयल ज्वैलरी पहनते समय नेलपॉलिश का यूज करना चाहिए। ज्वैलरी का वह हिस्सा जो आपकी त्वचा के संपर्क में आता है, वहां पारदर्शी नेलपॉलिश की एक परत लगा दें। इससे आपकी ज्वेलरी जल्दी खराब भी नहीं होगी और त्वचा की एलर्जी से भी आप बच जाएंगी।

2. त्वचा हल्की-सी कट गई हो तो खून बहने से रोकने के लिए उसके ऊपर नेलपॉलिश की एक परत लगा लें। खुजली होने और कीट-पतंग के काटने पर भी प्रभावित त्वचा पर नेलपॉलिश लगा सकती हैं।

3. अपनी पुरानी सैंडल को नया लुक देना चाहती हैं? उसके सोल को अपनी मनपसंद रंग के नेलपॉलिश से रंग दीजिए। इस टिप्स की मदद से आप लोकल मार्केट से खरीदे गए फुटवियर को भी डिजाइनर लुक दे पाएंगी।

4. जूते के फीतों को छेद में डालना कई बार मुश्किल भरा काम हो जाता है। इस परेशानी से बचने के लिए फीतों के अंतिम हिस्सों में नेलपॉलिश लगा दें। इसे मजेदार लुक देने के लिए रंगीन नेलपॉलिश भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???