scriptकेंद्रीय कर्मचारियों का 2% DA बढ़ा, 50 हजार लोगों को दिवाली GIFT | Diwali gift for central government employees, 2% DA hike | Patrika News
भोपाल

केंद्रीय कर्मचारियों का 2% DA बढ़ा, 50 हजार लोगों को दिवाली GIFT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम से मध्यप्रदेश में काम कर रहे 50 हजार केंद्रीय कर्मचारियों के परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई। ये डीए 1 जुलाई 2016 से लागू होगा।

भोपालOct 27, 2016 / 05:43 pm

Anwar Khan

Dearness allowance

Dearness allowance


भोपाल। केंद्र सरकार ने अपने 50 लाख कर्मचारियों और 58 लाख पेंशनर्स को दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में हुई कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों का डीए यानी महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। ये डीए 1 जुलाई 2016 से लागू होगा। इस बढ़त के साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों को बेसिक सैलरी का 131 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। साल में दूसरी बार केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम से मध्यप्रदेश में काम कर रहे 50 हजार केंद्रीय कर्मचारियों के परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई। इन परिवारों के पीएम मोदी का ये गिफ्ट खुशियां लेकर आया है। हालांकि मध्यप्रदेश सरकार के 9 लाख कर्मचारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कब ये तोहफा देंगे, ये फिलहाल तय नहीं है।

central government employees




एमपी में भी 125 फीसदी
आपको बता दें कि 1 जुलाई 2016 को मध्यप्रदेश सरकार ने भी अपने 9 लाख अधिकारियों-कर्मचारियों को 6 फीसदी महंगाई भत्ते का तोहफा दिया था। केंद्र में 2 फीसदी बढऩे के बाद अब डीए मप्र में भी बढऩे की पूरी उम्मीद है। अभी मप्र के कर्मचारियों को 125 फीसदी डीए मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो