Patrika Hindi News

Video Icon 6 महीने का छोटा उस्ताद, तबले पर निकालता है धुन, देखें ये EXCLUSIVE वीडियो

Updated: IST  exclusive videos, amazing india, amazing world, a
उम्र महज छह माह कुछ दिन और हुनर एकदम मझे हुए कलाकार जैसा। अभी तो वह बोलना भी नहीं सीखा है, लय, सुर और ताल को अपने अंदाज में सजा लेता है।

भोपाल। कहते हैं हुनर भगवान की देन होती है और बचपन में ही आप बच्चों में हुनर की पहचान कर उन्हें सही राह दिखा सकते हैं। हुनर की सही पहचान से आप दुनिया में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं और यदि बच्चों के हुनर को बचपन में ही पहचान लिया जाए तो फिर उनके भविष्य की चिंता नहीं करना पड़ेगी। आज हम आपको छह महीने के एक ऐसे बच्चे का एक्सक्लूसिव वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो इतनी कम उम्र के बावजूद संगीत को ऐसे समझता है, जैसे कि संगीत से उसका पूर्व जन्म का कोई नाता हो। इन छोटे उस्ताद का नाम है- क्षितिज अंबर। पहले देखें ये वीडियो...

हैरान रह जाएंगे आप
उम्र महज छह माह कुछ दिन और हुनर एकदम मझे हुए कलाकार जैसा। अभी तो वह बोलना भी नहीं सीखा है, लय, सुर और ताल को अपने अंदाज में सजा लेता है। सामने उसके सामने तबला (टिमकी) आ जाए तो सबकुछ छोड़कर सधे हुए हाथों से थाप देना शुरू कर देता है। मुंह से उसके अपने बनाए सुरों-रागों का आलाप करना नहीं भूलता। जी हां, हम बात कर रहे हैं महज छह माह के बेबी अंबर की। भोपाल के अंबर की इस कला को जा भी देखता है दांतों तले उंगलियां दबा लेता है। हाल ही में एक दिन जब वह तबला बजा रहा था तो आसपास के घरों के लोग जमा हो गए। उसे देख सभी आश्चर्यचकित थे।

 amazing india

 amazing india

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???