scriptओबामा के सिचुएशन रुम में कहां से आई बिल्ली? तस्वीर हुई जगजाहिर | from where this cat entered in Obama's Situation room, photo revealed | Patrika News
विदेश

ओबामा के सिचुएशन रुम में कहां से आई बिल्ली? तस्वीर हुई जगजाहिर

तस्वीर को ध्यान से देखने पर उसमें इंसानों के अलावा एक बिल्ली भी दिखाई दे रही है जो आॅपरेशन नेप्च्यून के सीधे प्रसारण के दौरान पूरे समय वहां पर मौजूद थी।

Nov 25, 2015 / 03:33 pm

Patrika Desk

आॅपरेशन नेप्च्यून
24 नवम्बर को न्यूयॉर्क के पॉल क्रुगमैन ने एक ‘टेरर पॉलिटिक्स’ के नाम से एक तस्वीर सार्वजनिक की। यह तस्वीर अपने आप में इस तस्वीर में अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है।

इस तस्वीर में अमेरिकी राष्ट्रपति और कैबिनेट मंत्री सिचुएशन रुम में बैठकर आॅपरेशन नेप्च्यून स्पीयर का सीधा प्रसारण देखते हुए दिखाई दे रहे है। यह वो आॅपरेशन है जिसमें ओसामा बिल लादेन को मार गिराया गया था।


लेकिन इस तस्वीर को इतने हल्के में नही लीजिएगा। इस तस्वीर में उन सबके अलावा भी और कोई है, जो सिचुएशन रुम की सुरक्षा पर भी सवाल उठाता है।

तस्वीर को ध्यान से देखने पर उसमें इंसानों के अलावा एक बिल्ली भी दिखाई दे रही है जो आॅपरेशन नेप्च्यून के सीधे प्रसारण के दौरान पूरे समय वहां पर मौजूद थी।

लेकिन इस बात से परे, वहां के राजनीतिज्ञों ने सवाल उठाया कि यह बिल्ली सिचुएशन रुम में कैसे पहुंची?


इस तस्वीर को देखने के बाद न्यूयॉर्क निवासियों की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिला। कुछ ने इस फोटो का मजाक बनाया, तो इसको देखकर बेहद नाराज हुए। और सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए।

इस तस्वीर पर न्यूयॉर्क के राजनीतिज्ञों ने भी अपना मत रखा। इस बारे में माइकल ग्रिफिन ने कुछ इस तरह से अपनी प्रतिक्रिया दी।


गौरतलब है कि 2 मई 2011 में अमेरिका ने इस्लामाबाद के पास ऐब्टाबाद में एक विशेष अभियान के तहत लादेन को मार गिराया। और इस पूरे आॅपरेशन को अमेरिका अपनी एक एतिहासिक सफलता मान रही है।

Home / world / ओबामा के सिचुएशन रुम में कहां से आई बिल्ली? तस्वीर हुई जगजाहिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो