scriptअगर आप कर रहें हैं पार्टनर की तलाश तो रखें इन 4 बातों का ख्याल | Four qualities of a perfect partner | Patrika News

अगर आप कर रहें हैं पार्टनर की तलाश तो रखें इन 4 बातों का ख्याल

locationभोपालPublished: Dec 08, 2016 04:52:00 pm

Submitted by:

Alka Jaiswal

अकसर हम फिल्मों में दिखाई गई जोड़ियों को देखकर वैसे ही जीवनसाथी की तलाश करते हैं जो कि हमारे लिए काफी मुश्किल भी साबित होता है। इसी मुश्किल को आसान बनाती हैं ये चार बातें जिनपर ध्यान देकर आप पा सकते हैं एक पर्फेक्ट मैच।

couple

couple


भोपाल। अकसर हम फिल्मों में दिखाई गई जोड़ियों को देखकर वैसे ही जीवनसाथी की तलाश करते हैं जो कि हमारे लिए काफी मुश्किल भी साबित होता है। इसी मुश्किल को आसान बनाती हैं ये चार बातें जिनपर ध्यान देकर आप पा सकते हैं एक पर्फेक्ट मैच। यह चार बातें हैं वो चार खूबियां जो आपके जीवनसाथी में होनी बहुत जरूरी होती हैं। आईये जानते हैं कौन सी हैं वो चार बातें जो आपकी मदद करेंगी आपके पर्फेक्ट मैच को ढूंढने में…

1. साथ ट्रैवल करना है पसंद
साथ रहने की अहम शर्त है कि दोनों साथ में ट्रिप करना पसंद करते हैं या नहीं। ट्रैवल करना आपकी लाइफस्टाइल को दर्शाता है जिससे दोनों की पसंद का पता चलता है। अगर आप दोनों एक ही जगह साथ में ट्रैवल करना पसंद करते हैं तो इससे पता चलता है कि आप दोनों में एक जैसे साथ घूमने की चाहत है और दोनों की अच्छी जमेगी।

couple

लेकिन अगर आप दोनों में ट्रैवल करने को लेकर मतभेद हैं तो आपका मैच अच्छा नहीं है क्योंकि इनके साथ आपको भविष्य में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


2. दोनों पार्टनर साथ में करते हैं पसंदीदा काम
अगर आप दोनों पार्टनर की पसंद एक जैसी है और दोनों एक जैसा ही काम करना पसंद करते हैं तो यह तय करना मुश्किल नहीं होगा कि दोनों की जोड़ी सफल रहेगी। साथ में काम करने का मतलब ये नहीं है कि दोनों एक ही तरह का म्यूज़िक सुनें बल्कि इसका मतलब ये है कि दोनों एक दूसरे की खुशी के लिए किसी भी काम को साथ करना पसंद करें फिर चाहे उसमें उनकी खास रुचि हो या फिर ना हो।

couple

ये बात इसलिए जरूरी होती है क्योंकि साथ काम करने का मतलब होता है कि दोनों एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते है और उन्हें समय साथ बिताना अच्छा लगता है। यही वजह है कि यह खूबी आपको एक बेहतर कपल बनाती है।


3. रिश्ते में रखें संतुलन
किसी भी रिश्ते में संतुलन बहुत ही जरूरी होता है, खासकर कि जब बात लाइफ पार्टनर की हो। एक पार्टनर की आदतों को हमेशा दूसरा पार्टनर संतुलित करता है जिससे दोनों की बीच की समझ बनी रहती है और इससे झगड़े कम होते हैं।

couple

माना जाता है कि विपरीत ऊर्जा वाले जीवनसाथी एक दूसरे के पूरक होते हैं जबकि एक जैसी ऊर्जा वाले व्यक्ति ज्यादा लंबे समय तक साथ नहीं रह पाते हैं और उनके रिश्ते में अनबन लगी रहती है और रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता है।


4. जीवनसाथी देता है आपको खुद पर खुश होने का मौका
आपके जीवनसाथी अगर आपको ये एहसास दिलाता है कि आप सबसे बेहतर हैं तो यकीन मानिए आप उसके साथ हमेशा खुश रहेंगे और वह आपके लिए एक पर्फेक्ट पार्टनर साबित होगा। यह खासियत यह साबित करती है कि आपका पार्टनर आपको कितनी अहमियत देका है, अगर वह आपको खुद में खास महसूस कराता है तो इससे पता चलता है कि आप उसके लिए भी बेहद खास हैं और वह आप पर गौर करता है। वह आपको आपके अस्तित्व की पहचान कराता है।

couple

रिश्ते में ये खासियत आपको अपने पार्टनर के सामने अपनी बाद रखने का मौका देती है जिससे पता चलता है कि आप खुद को बिना सोचे उनके सामने व्यक्त कर सकते हैं और वो आपको आपके नज़रिए से समझने की कोशिश करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो