Patrika Hindi News

> > > > Ganga jal sales in the post office

गंगाजल पीने के लिए अब होगी वेटिंग, पढ़ें पूरी खबर

Updated: IST ganga jal
डाकघर में गंगाजल की बिक्री शुरू होगई है लेकिन मांग ज्यादा होने के कारण पूर्ति नहीं हो पा रही है।

भोपाल। गंगाजल, जिसे छूने मात्र से पवित्रता का अनुभव होता है। उसे पाने के लिए लोगों को अब वेटिंग में रहना होगा। डाकघर ने गंगाजल घर-घर तक पहुंचाने की स्कीम तो शुरू कर दी लेकिन श्रृद्धालुओं की संख्या इतनी बढ़ गई है कि मांग के अनुसार गंगा जल पहुंच नहीं पा रहा है। लोगों को प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर जल मिल रहा है। इसके बाद भी कई महीने तक वेटिंग में रहना होगा।

दो माह पहले भोपाल के टीटी नगर, बीएचईएल और जीपीओ पोस्ट ऑफिस में गंगाजल बेचना शुरू किया था। लेकिन ज्यादा डिमांड बढ़ी और गंगा जल की कमी आ गई। एक दिन में लगभग 200 बॉटल गंगाजल पोस्ट ऑफिस पहुंचता है लेकिन दो घंटे में ही स्टॉक खत्म हो जाता है। पोस्ट ऑफिस में ऋषिकेश का गंगाजल 44 रुपए प्रति लीटर और गंगोत्री का गंगाजल 70 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। गंगाजल की पैकिंग देहरादून के डाक कर्मचारी पैक रहे हैं। वहीं से पूरे देश के डाकघरों में गंगाजल की सप्लाई की जा रही है। वर्तमान में मप्र के 43 डाकघरों में गंगाजल की बिक्री की जा रही है। जानकारी के अनुसार अब तक 2500 से ज्यादा गंगाजल की बॉटल बेची जा चुकी हैं।

इनका कहना है-
गंगोत्री के गंगाजल की डिमांड ज्यादा है लेकिन इसे अब तक एक बार ही सप्लाई किया गया है। जब कि ऋषिकेश का गंगाजल अभी भी आ रहा है। हालांकि डाकघर पहुंचने के दो घंटे के भीतर ही जल खत्म हो जाता है।
एम ई हक, चीफ पोस्ट मास्टर जनरल मप्र सर्किंल

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे